चीनी सेना ने ताइवान द्वीप के आसपास संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया

ली ने कहा कि यह अभ्यास संयुक्त समुद्री-हवाई युद्ध-तत्परता गश्त, व्यापक युद्धक्षेत्र नियंत्रण और प्रमुख लक्ष्यों पर संयुक्त सटीक हमलों पर केंद्रित है

चीनी सेना ने ताइवान द्वीप के आसपास संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया

नानजिंग : चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के पूर्वी थिएटर कमांड ने गुरुवार सुबह ताइवान द्वीप के आसपास संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया। यह अभ्यास ताइवान जलडमरूमध्य, ताइवान द्वीप के उत्तर, दक्षिण और पूर्व के साथ-साथ किन्मेन, मात्सू, वुकिउ और डोंगयिन द्वीपों के आसपास के क्षेत्रों में आयोजित किया जा रहा है। थिएटर कमांड के प्रवक्ता ली शी ने कहा कि थिएटर कमांड की सेना, नौसेना, वायु सेना और रॉकेट बल सहित सैन्य सेवाओं द्वारा गुरुवार से शुक्रवार तक संयुक्त अभ्यास, कोड-नाम संयुक्त तलवार-2024 ए आयोजित किया जा रहा है।

ली ने कहा कि यह अभ्यास संयुक्त समुद्री-हवाई युद्ध-तत्परता गश्त, व्यापक युद्धक्षेत्र नियंत्रण और प्रमुख लक्ष्यों पर संयुक्त सटीक हमलों पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि अभ्यास में ताइवान द्वीप के आसपास के क्षेत्रों में जहाजों और विमानों की गश्त और कमांड बलों की संयुक्त वास्तविक युद्ध क्षमताओं का परीक्षण करने के लिए द्वीप श्रृंखला के अंदर और बाहर एकीकृत संचालन शामिल है। प्रवक्ता ने कहा कि यह अभ्यास "ताइवान स्वतंत्रता" बलों के अलगाववादी कृत्यों के लिए कड़ी सजा और बाहरी शक्तियों के हस्तक्षेप और उकसावे के खिलाफ कड़ी चेतावनी के रूप में भी काम करता है।