सांप्रदायिक मुद्दा लोगों को टुकड़ों में बांट देगा- पबन कुमार

मणिपुर में संघर्षों पर आधारित फिल्म ''जोसेफ सन'' के निर्देशक हाओबम पबन कुमार ने चेतावनी देते हुए

सांप्रदायिक मुद्दा लोगों को टुकड़ों में बांट देगा- पबन कुमार

तिरुवनंतपुरम :  मणिपुर में संघर्षों पर आधारित फिल्म ''जोसेफ सन'' के निर्देशक हाओबम पबन कुमार ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई सांप्रदायिक मुद्दा है

तो स्थान, समय और स्थिति कोई मायने नहीं रखती तथा यह निश्चित रूप से लोगों को टुकड़ों में बांट देगा।''पबन कुमार ने अपनी फिल्म से जुड़ते हुए मणिपुर के मौजूदा हालात पर बात की। उन्होंने बताया कि मणिपुर एक लघु भारत है। वहां हर समुदाय अपनी जमीन हासिल करना चाहता है। लोग वास्तव में सांप्रदायिक मुद्दों के कारण संघर्ष कर रहे हैं।


उन्होंने मणिपुर में रहने के आघात और भय पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि मणिपुर में लगभग 35 समुदाय हैं।यह उनकी तीसरी फिक्शन फिल्म है। उन्होंने कहा कि छोटी आबादी के कारण मणिपुर में फिल्मों को ज्यादा प्रदर्शन नहीं मिल रहा है।


सत्र में व्हिस्पर ऑफ फायर एंड वॉटर के निदेशक लुब्धक चटर्जी, प्रिज़न इन द एंडीज़ के निदेशक फेलिप कार्मोना, टोटेम के निर्माता तातियाना ग्रौलेरा, बहादुर द ब्रेव के निर्माता विश्वेश सिंह सहरावत , पदातिक के निदेशक श्रीजीत मुखर्जी और संडे के निदेशक शोकिर खोलिकोव ने भाग लिया।श्री कुमार बुधवार को 'डायरेक्टर से मिलें' सत्र में बोल रहे थे। मीट द डायरेक्टर का अंतिम सत्र गुरुवार को होगा।