शाही ईदगाह मामले में कोर्ट चल रही थी सुनवाई तभी पास के साथ भगवान कृष्ण ने इलाहाबाद HC में किया प्रवेश

मथुरा मामले में घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ में वादी हिंदुओं के पूज्य देवता ठाकुर केशव जी महाराज की मूर्ति के साथ अदालत में उपस्थित हुए।

शाही ईदगाह मामले में कोर्ट चल रही थी सुनवाई तभी पास के साथ भगवान कृष्ण ने इलाहाबाद HC में किया प्रवेश

मथुरा : दशकों से हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच विवाद का कारण बनी मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह की विवादास्पद भूमि के सर्वेक्षण के संबंध में इलाहाबाद उच्च न्यायालय से एक महत्वपूर्ण निर्णय आने की उम्मीद है।

मथुरा मामले में घटनाओं के एक नाटकीय मोड़ में वादी हिंदुओं के पूज्य देवता ठाकुर केशव जी महाराज की मूर्ति के साथ अदालत में उपस्थित हुए। उन्होंने दावा किया कि मूर्ति श्री कृष्ण जन्मभूमि के मूल मंदिर की थी, जिसे कथित तौर पर मुगलों ने ध्वस्त कर दिया था और उसकी जगह शाही ईदगाह मस्जिद बना दी थी।

वादी उच्च न्यायालय के गेट के लिए पास प्राप्त करने में कामयाब रहे और विवादित भूमि पर अपना स्वामित्व साबित करने की उम्मीद में मूर्ति को अदालत परिसर के अंदर ले गए। यह मामला दशकों से लंबित है और इससे शहर में धार्मिक तनाव फैल गया है।

मस्जिद पक्ष के वकील भी अदालत पहुंचे हैं, जिनका दावा है कि यह जमीन ऐतिहासिक शाही ईदगाह मस्जिद का हिस्सा है। मुस्लिम संपत्तियों का प्रबंधन करने वाले वक्फ बोर्ड के वकील भी मौजूद रहे।