एलन मस्क की हुई पीएम मोदी से मुलाकात

दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला

एलन मस्क की हुई पीएम मोदी से मुलाकात

वाशिंगटन : दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और पीएम मोदी की अमेरिका में मुलाकात हुई है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि दोनों के बीच हुई बैठक के बाद क्या टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारें भारत में उपलब्ध हो सकती हैं, या फिर अभी टेस्ला को और समय लग सकता है।

अमेरिका दौरे पर गए पीएम मोदी कई हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की भी मुलाकात हुई। पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी शेयर की गई है।

क्या भारत में होगी एंट्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला जल्द ही भारत में एंट्री कर सकती है। इसकी जानकारी एलन मस्क ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद दी है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि वह भारत में जितना जल्दी संभव हो सकेगा, उतना जल्दी निवेश करना चाहते हैं।

मस्क ने क्या कहा

उन्होंने पत्रकारों की ओर से पूछे जाने के बाद कहा कि मुझे भरोसा है कि टेस्ला भारत में होगी और यह जल्दी ही मानवीय रूप से संभव हो सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं और उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम होंगे। साथ ही मस्क ने बताया है कि वह अगले साल भारत दौरे पर आ सकते हैं।

पहले भी मस्क दे चुके हैं बयान

पीएम मोदी से अमेरिका में मुलाकात से पहले भी एलन मस्क भारत आने की बात कह चुके हैं। इससे पहले मस्क ने कहा था कि कंपनी जल्द भारतीय बाजार में एंट्री कर सकती है। इंटरव्यू के दौरान जब मस्क से पूछा गया कि क्या टेस्ला भारत में नई फैक्ट्री के लिए इच्छुक है तो मस्क ने इसका जवाब जरूर में दिया।

भारत आ चुके हैं अधिकारी

हाल में ही टेस्ला के कुछ अधिकारियों ने भारतीय बाजार में संभावनाएं तलाश करने के लिए दौरा किया था। इस दौरान अधिकारियों ने भारत सरकार के अधिकारियों से मुलाकात भी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला के ही अधिकारियों ने भारत में मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट और आर एंड डी यूनिट लगाने की बात कही थी।