रोहतक में 4 बच्चों के पिता ने किया सुसाइड

मौत से पहले की वीडियो आई सामने, बोला- रिपोर्ट से तंग होकर उठाया कदम

रोहतक में 4 बच्चों के पिता ने किया सुसाइड

रोहतक- हरियाणा के रोहतक स्थित कॉलेज में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत चार बच्चों के पिता ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर दिया। जिसकी उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मौत से पहले परिवार वालों ने सफाई कर्मचारी की वीडियो बनाई। जिसमें वह अपनी आपबीती बताता दिख रहा है। मौत से पहले वीडियो में सफाई कर्मचारी ने बताया कि उसकी रिपोर्ट दे दी थी, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है। इधर, मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। पुलिस द्वारा कॉलेज के प्रिंसिपल सहित चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जहरीला पदार्थ खाया

गांव मुंगाण निवासी हरिओम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई करीब 40 वर्षीय प्रताप ईएमएसई कॉलेज में सफाई कर्मचारी है। प्रताप को कॉलेज प्रिंसिपल सहित चार लोग मानसिक रूप से परेशान कर रहे थे। मानसिक परेशानी व दबाव में आकर प्रताप ने जहरीला पदार्थ खा लिया

अस्पताल में तोड़ा दम

जब परिवार वालों को इसका पता लगा तो उन्होंने प्रताप को संभाला, लेकिन तब तक उसकी तबियत अधिक खराब हो चुकी थी। परिवार वाले उसे उपचार के लिए लेकर अस्पताल में पहुंचे। जहां उपचार के दौरान प्रताप ने दम तोड़ दिया।

फंसाने की दे रहे थे धमकी

हरिओम ने बताया कि उसके भाई प्रताप ने 2 फरवरी को ही नौकरी छोड़ दी थी, लेकिन इसके बाद गुरुवार को प्रताप के पास रवि नाम के युवक का फोन आया, इसके बाद वह कॉलेज भी गया था। उसने झगड़े के केस में फंसवाने की बात कही। वहीं प्रताप के साथ अन्य लोग भी शामिल थे। जो झगड़े के केस में झूठा फंसाने की धमकी दे रहे थे।

तीन लडक़ी व एक लडक़ा है

प्रताप चार बच्चों के पिता थे। उसको तीन लडक़ी व एक लडक़ा है। चारों बच्चों का मेहनत मजदूरी करके पालन पोषण कर रहा था, लेकिन इस घटना के बाद चारों बच्चों के सिर से पिता का साया उठा गया। वहीं परिवार में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों ने इस मामले में न्याय की गुहार लगाई।

चार पर मामला दर्ज

आईएमटी पुलिस थाना के जांच अधिकारी एएसआई सतीश कुमार ने बताया कि मृतक प्रताप के भाई हरिओम के बयान दर्ज किए हैं। जिसके आधार पर ईएमएसई कॉलेज के प्रिंसिपल, गांव खेड़ी साध निवासी हरदीप, गांव खेड़ी निवासी प्रदीप व गांव खेड़ी निवासी रवि के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।