मैं तेलंगाना में बदलाव की बयार देख रहा हूं: मोदी

कहा, “हम दिखाएंगे कि तेलंगाना देश में नंबर वन कैसे बनेगा

मैं तेलंगाना में बदलाव की बयार देख रहा हूं: मोदी

करीमनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह तेलंगाना में बदलाव की बयार देख रहे हैं और अगले पांच साल राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। श्री मोदी ने कहा, “पहली बार तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनेगी और पिछड़ा वर्ग (बीसी) नेता मुख्यमंत्री होगा। करीमनगर के लोगों ने हुजूराबाद उपचुनाव में मुख्यमंत्री एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव को हार का ट्रेलर दिखाया। अब विधानसभा चुनाव में आप उन्हें घर भेजने जा रहे हैं। तेलंगाना में भाजपा सरकार बनाना बहुत जरूरी है, क्योंकि 2024 में भाजपा फिर से केंद्र की सत्ता में आएगी और डबल इंजन सरकार बनने से राज्य में विकास और प्रगति काम में तेजी आएगी।”

उन्होंने कहा, “हम दिखाएंगे कि तेलंगाना देश में नंबर वन कैसे बनेगा। आप तेलंगाना के भविष्य को भाग्य पर नहीं छोड़ सकते। हमें ध्यान रखना होगा। हमारे लिए हर राज्य सहित देश का विकास महत्वपूर्ण है। जब भी आप लोगों को बताएंगे आपने विकास के लिए, देश के गौरव के लिए, जन समर्थन के लिए और गरीबों के कल्याण के लिए वोट किया है, जनता के मन में एक ही नाम आता है वह है भाजपा। मैं बदलाव की बयार देख रहा हूं।” उन्होंने कहा,“तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और कांग्रेस ने आपको धोखा देने का कोई मौका नहीं छोड़ा। भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण दोनों पार्टियों का नाम आपके दिमाग में आएगा। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कांग्रेस विधायक पार्टी के साथ रहेंगे। वे बीआरएस में शामिल होंगे। यदि आप बीआरएस को घर भेजना चाहते हैं, तो भाजपा को वोट दें।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दिवंगत प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनके जीवित रहने के दौरान और उनकी मृत्यु के बाद भी अपमानित किया है। उन्होंने कहा,“बीआरएस और कांग्रेस दोनों पारिवारिक पार्टियां हैं और वे शीर्ष पद पर केवल अपने परिवार के सदस्यों के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन आपके बच्चों के बारे में नहीं। वे बच्चों के भविष्य को नष्ट कर देंगे। वे दोनों एक जैसे हैं। उनसे सावधान रहें।” प्रधानमंत्री ने कहा,“भाजपा तेलंगाना का गौरव बढ़ा सकती है। पारिवारिक पार्टियां कानूनों की भी परवाह नहीं करेंगी। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने यहां अपना सिर उठाया है।इस इलाके में नक्सली हिंसा भी हुई है। हमने इस पर मजबूती से कदम रखा है और केसीआर ने फायदा उठाया।”

करीमनगर को लंदन बनाने के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के वादे को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने आश्चर्य जताया कि उसका क्या हुआ। उन्होंने कहा कि कालेश्वरम के साथ जो हुआ उसे पूरे देश ने देखा है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा,“श्री राव तांत्रिकों में दृढ़ विश्वास रखते हैं, जिन्होंने उनसे कहा था कि मोदी की छाया भी उनके सपनों को नष्ट कर देगी। तब से, वह मुझसे बचते रहे हैं। ऐसा व्यक्ति आपके सपनों को कैसे सच कर सकता है?” उन्होंने लोगों से तेज वृद्धि और विकास के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। बाद में श्री मोदी ने हैदराबाद के इंदिरा पार्क स्थित एनटीआर स्टेडियम में आयोजित ‘कोटि दीपोत्सवम’ में भी हिस्सा लिया।