पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

इस साल यह दिवस पूरे भारत में योग को “हर घर आँगन” तक पहुँचाने, हर व्यक्ति की रोज़मर्रा का हिस्सा बनाने, योग्य की महत्ता उजागर करने और “लोक सेहत” के लिए शरीर और मस्तिष्क को तंदुरुस्त रखने सम्बन्धी लाभ उजागर करने के उद्देश्य के साथ मनाया जा रहा है।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

चंडीगढ़ - पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रवि शंकर झा के नेतृत्व में चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। यह दिवस कानून और न्याय मंत्रालय और आयुष, भारत सरकार, नयी दिल्ली के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत मनाया गया।

उच्च न्यायालय के एक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि इस समागम में माननीय न्यायाधीशों, एडवोकेट जनरलों, पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों, कर्मचारियों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया और अलग-अलग योग आसन और ध्यान करने के लिए भारी उत्साह दिखाया।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस हर साल 21 जून को मनाया जाता है और इस साल यह दिवस पूरे भारत में योग को “हर घर आँगन” तक पहुँचाने, हर व्यक्ति की रोज़मर्रा का हिस्सा बनाने, योग्य की महत्ता उजागर करने और “लोक सेहत” के लिए शरीर और मस्तिष्क को तंदुरुस्त रखने सम्बन्धी लाभ उजागर करने के उद्देश्य के साथ मनाया जा रहा है।