केन विलियमसन ने रचा इतिहास विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी पर आए

एक छोर को संभालते हुए उन्होंने छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ग्लेन फिलिप्स 42 रन बनाकर आउट हुए।

केन विलियमसन ने रचा इतिहास विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की बराबरी पर आए

बांग्लादेश :  खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने दमदार वापसी की है। पहले दिन 310/9 स्कोर से आगे खेलते हुए मेजबान टीम ने दूसरे दिन की पहली गेंद पर ही अपना अंतिम विकेट गंवा दिया और बांग्लादेश की पारी इसी के साथ 310 रन पर सिमटी। इस मैच में कीवी टीम के बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरुआत की।

किवी टीम के बल्लेबाज इस मैच में शुरुआत में अच्छा खेल नहीं दिखा सके और 100 रनों से पहले ही टॉम लैथम 21, डेवोन कॉनवे 12 और हेनरी निकोलस 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने 66 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। मिचेल 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे जिसके बाद टॉम ब्लंडल भी कमाल नहीं कर सके और 6 रन पर आउट हो गए। इसी के साथ किवी टीम का स्कोर 175 रनों पर पांच विकेट हो गया था और टीम मुश्किल में दिख रही थी। हालांकि इस मैच में केन विलियमसन ने शानदार पारी खेली।

एक छोर को संभालते हुए उन्होंने छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ग्लेन फिलिप्स 42 रन बनाकर आउट हुए। वहीं केन ने टेस्ट करियर का 29वां शतक जड़ा और टीम को मुश्किल की घड़ी से बाहर निकाला। केन ने 104 रनों की महत्वपूर्ण पारी 205 गेंदों में खेली, जिसमें 11 चौके भी लगाए गए। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम 266 रनों पर आठ विकेट गंवा चुकी है। बांग्लादेश के बराबर पहुंचने के लिए अभी टीम को 44 रन और बनाने है। 

इस मैच में केन विलियमसन ने 29वां टेस्ट शतक जड़ा है। ये टेस्ट मैच में उनका लगातार चौथा शतक था। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका 42वां शतक है। इस वर्ष केन इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेल चुके है। इसी के साथ केन विलियमसन ने विराट कोहली की टेस्ट शतकों में बराबरी भी कर ली है। बांग्लादेश के स्पिनरों के खिलाफ केन ने शानदार बल्लेबाजी की है। बता दें कि केन ने ये शतक करियर के 95वें मैच में लगाया है। केन ने इसी के साथ महान डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी कर ली है। बता दें कि न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 2010 में डेब्यू किया था। वो किवी टीम के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी भी है।