जानें कौन हैं वृंदा दिनेश? जो WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनीं

यूपी वॉरियर्स ने वृंदा दिनेश को 1.3 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल

जानें कौन हैं वृंदा दिनेश? जो WPL इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनीं

क्रिकेट : विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में वृंदा दिनेश मालामाल हो गईं। यूपी वॉरियर्स ने उन्हें 1.3 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया। वहीं उनका बेस प्राइस महज 10 लाख रुपये था। लेकिन नीलामी में उन्हें 13 गुना ज्यादा कीमत में खरीदा गया।

शुरुआत में गुजरात और आरसीबी ने वृंदा को अपनी टीम में शामिल करने में रुचि दिखाई, लेकिन आखिर में यूपी ने एक करोड़ से ज्यादा कीमत देकर उन्हें अपने साथ जोड़ा है। वृंदा इस सीजन एक करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिकने वाली पहली भरातीय हैं। 

बता दें कि, वृंदा दिनेश ने पिछले दो सीजन में कर्नाटक के लिए शानदार बल्लेबाजी की है। वह बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं। 22 साल की इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया में शामिल होने से पहले ही सबको अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

हाल ही में इंग्लैंड एक के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में वह भारत ए महिला टीम का हिस्सा थीं। वह पहली बार हांगकांग में एसीसी इमर्जिंग टीम्स कप में चर्चा में आई थीं। भारत ने ये खिताब जीता था और वृंदा इस टीम का हिस्सा थीं। 

 

फाइनल में उन्होंने 29 गेंदों में 36 रन बनाकर प्रभावित किया। इस मैच में टीम इंडिया सात विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई थी। इसके बावजूद भारत ये मैच जीतने में सफल रहा था। 

वृंदा मेग लैनिंग को अपना आइडिल मानती हैं। वृंदा ने ऑफ सीजन के दौरान सभी पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी की टेस्ट में भाग लिया है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने सीनियर महिला वनडे प्रतियोगिता में कर्नाटक के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वह 11 पारियों में 47.70 की औसत से 477 रन बनाकर जसिया अख्तर और प्रिया पुनिया के बाद तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं।