कुलदीप यादव ने एलेक्स कैरी को किया आउट

अक्षर पटेल ने लिया मार्कस स्टोइनिस का विकेट

कुलदीप यादव ने एलेक्स कैरी को किया आउट

नई दिल्ली - भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की नजर सीरीज जीतने पर है। उसने मुंबई में पहला वनडे पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था। इस तरह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

कुलदीप यादव ने भारत को सातवीं सफलता दिलाई। उन्होंने एलेक्स कैरी को 39वें ओवर की पहली गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कैरी ने 46 गेंद पर 38 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 39 ओवर में सात विकेट पर 203 रन बना लिए हैं। सीन एबॉट और एश्टन एगर क्रीज पर हैं। मार्कस स्टोइनिस को अक्षर पटेल ने आउट कर दिया है। वह 26 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल की गेंद पर शुभमन गिल ने उनका कैच लिया। स्टोइनिस ने छठे विकेट के लिए एलेक्स कैरी के साथ 58 रनों की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट पर 196 रन हैं।

मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाली है। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 170 रन के पार जा चुका है। अब ये दोनों बड़ी साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को 300 रन के करीब ले जाने की कोशिश करेंगे। वहीं, टीम इंडिया इस साझेदारी को तोड़ कंगारू टीम को छोटे स्कोर पर समेटना चाहेगी। पांच विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। एलेक्स कैरी और मार्नस स्टोइनिस की जोड़ी क्रीज पर है। दोनों साझेदारी कर अपनी टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।