रोमांचक मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंचा मलेशिया

सेमीफाइनल में कोरिया को 6-2 से पीटकर फाइनल का टिकट कटा लिया

रोमांचक मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंचा मलेशिया

चेन्नई : मलेशिया ने जज़लान नजमी और शेलो सिल्वेरियस के गोलों की बदौलत शुक्रवार को एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कोरिया को 6-2 से पीटकर फाइनल का टिकट कटा लिया। ड्रैग फ्लिकर नजमी (9वां, 21वां मिनट) और फॉरवर्ड सिल्वेरियस (47वां, 48वां मिनट) ने जहां मलेशिया के लिये दो गोल किये, वहीं अबू कमाल अजऱाई (तीसरा मिनट) और फैज़ल सारी (19वां मिनट) ने एक-एक गोल जमाया। गत चैंपियन कोरिया की ओर से सिर्फ वू चियून जी (दूसरा मिनट) और जोंग्ह्यूंग जांग (14वां मिनट) ही गोल कर सके।

फाइनल में मलेशियाई टीम भारत या जापान में से किसी एक से भिड़ेगी। स्कोरलाइन भले ही यह दिखाना चाहे कि मलेशिया ने एकतरफा रूप से यह मुकाबला जीता, लेकिन मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम पर दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। रोमांच और तेजऱफ्तार हॉकी से भरे पहले क्वार्टर की शुरुआत चियून जी ने एक फील्ड गोल के साथ की। जापान ने फौरन की जवाबी हमला करते हुए एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया जिसपर अजऱाई ने गोल जमाया। जज़लान ने छह मिनट बाद मलेशिया का पहला फील्ड गोल जमाकर अपनी टीम को बढ़त की स्थिति में पहुंचा दिया। मलेशियाई टीम इस क्वार्टर का अंत बढ़त के साथ कर सकती थी लेकिन जांग ने 14वें मिनट में कोरिया के लिये स्कोर बराबर किया।

दूसरा क्वार्टर शुरू होते ही मलेशिया ने बार-बार कोरियाई डिफेंस में सेंध लगाई। मलेशिया ने हाफ टाइम से पहले ज्यादातर समय कोरियाई सर्किल के करीब बिताया और 19वें मिनट में उसे इसका फल भी मिला। फैज़ल ने फरहान अशरी को मिले शॉर्ट कॉर्नर को गोल में बदलकर मलेशिया को एक बार फिर बढ़त दिलाई। दो मिनट बाद अशरान हमसानी का शॉट एक कोरियाई खिलाड़ी के पैर में जा लगा और जज़लान ने एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इस मिनट में कोरिया को भी एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इसे नहीं भुना सका। 

ब्रेक के बाद कोरिया ने डिफेंस में बेहतर अनुशासन दिखाया और अपने सर्किल में मलेशिया को प्रवेश की अनुमति नहीं दी। इस गोलरहित क्वार्टर में कोरिया 43वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर अपना तीसरा गोल नहीं कर सका जिससे उसकी हार की संभावनाएं बढ़ गयीं। चौथे क्वार्टर में प्रवेश करते ही सिल्वेरियस ने कोरिया की हार पर मुहर लगायी। उन्होंने 47वें मिनट में हमसामी की मदद से और 48वें मिनट में नजीब हसन की मदद से गोल जमाकर मलेशिया की बढ़त 6-0 कर दी। गत चैंपियन कोरिया इसके बाद वापसी नहीं कर पाया और मलेशिया ने आसानी के साथ फाइनल में प्रवेश किया।