अचानक रद्द हुआ नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा

तेजस्वी के साथ चेन्नई के लिए रवाना हुए संजय झा

अचानक रद्द हुआ नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज का तमिलनाडु का दौरा रद्द हो गया है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तिरुवरुर जिले में दिवंगत द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि के स्मारक के उद्घाटन में शामिल होंगे। दोनों नेता तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निमंत्रण पर चेन्नई जाने वाले थे। इस कार्यक्रम के दौरान, बिहार के मुख्यमंत्री को ‘कलैगनार कोट्टम’ का उद्घाटन भी करना था। लेकिन अब यह दौरा अचानक रद्द हो गया है। राज्य सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय झा सीएम के प्रतिनिधि के तौर पर तेजस्वी के साथ चेन्नई रवाना हुए हैं। 

अंतिम समय में बदला कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में अचानक ही बदलाव किया गया है। संजय झा और तेजस्वी के साथ स्टालिन को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने का न्योता भी देंगे। हालांकि, 23 जून को पटना में होने वाले बैठक को लेकर नीतीश और स्टालिन की मुलाकात काफी अहम मानी जा रही थी। सूत्रों का दावा है कि स्टालिन और नीतीश के बीच कुछ मुद्दों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। यही कारण है कि स्टालिन ने पहले विपक्षी दलों की बैठक में सामिल होने से इनकार कर दिया था। यही कारण है कि बिहार के नेता तमिलनाडु दौरे पर रवाना हुए है। दोनों नेता एम करुणानिधि के स्मृति कार्यक्रम में शामिल होंगे।

23 जून को महाबैठक

फिलहाल खबर यह है कि स्टालिन विपक्षी दलों की बैठक के लिए पटना आ रहे हैं। उनके अलावा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खडग़े, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एनसीपी नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे और कुछ और विपक्ष बैठक में शामिल होने के लिए नेताओं ने अपनी सहमति दे दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संपर्क में हैं। सूत्रों ने कहा कि इस तरह की दूसरी बैठक के दौरान विपक्षी एकता को मजबूत करने के रोडमैप और पटना में विपक्षी नेताओं की संभावित बैठक पर चर्चा हुई।