सुशीला तिवारी में अब मिलेगी मुफ्त दवाइयां

ओपीडी के मरीजों को होगा लाभ, योजना 15 मार्च से होगी शुरू

सुशीला तिवारी में अब मिलेगी मुफ्त दवाइयां

हल्द्वानी-आज हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए है। उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में अब ओपीडी मरीजों को भी नि:शुल्क दवाइयां मिलेंगी. मेडिकल कॉलेज के अधीन सुशीला तिवारी अस्पताल से ओपीडी में आने वाले मरीजों को स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों की तरह नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराने की योजना 15 मार्च से ही शुरू हो जाएगी। कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल में प्रतिदिन 1500 से 1800 तक मरीज ओपीडी में आते है। इन मरीजों को चिकित्सकों से परामर्श लेने के बाद बाजार से दवा खरीदनी पड़ती थी , लेकिन अब इन मरीजों को अस्पताल में ही दवा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के बेस अस्पताल और अन्य अस्पतालों में ओपीडी में आने वाले मरीजों को नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराई जाती है, पर यह व्यवस्था अभी तक हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में नहीं थी। यहां इमरजेंसी में भर्ती मरीज और कुछ विभाग में ही नि:शुल्क दवा का वितरण किया जाता था, लेकिन अब ओपीडी में आने वाले मरीजों को भी चिकित्सकों से परामर्श लेने के बाद अस्पताल से ही नि:शुल्क दवाइयां दी जाएंगी।

जल्द मिलेगा सुविधा का लाभ

सुशीला तिवारी अस्पताल के वरिष्ठ डॉ. जीएस तितियाल ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के दिशा निर्देशों के बाद 15 मार्च से सुशीला तिवारी अस्पताल में ओपीडी मरीजों को भी नि:शुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। इस पहल से उन मरीजों को मदद मिलेगी, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. चिकित्सकों से परामर्श लेने के बाद उन मरीजों को यहीं से दवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए अलग काउंटर आदि की व्यवस्था की जा रही है।