भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन (रजि.) की बैठक का आयोजन

समाज के प्रत्येक सक्रिय व्यक्ति को मिलेगा संगठन का साथ व सहयोग : बलबीर नौच

भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन (रजि.) की बैठक का आयोजन
कैथल : भारतीय प्रजापति हीरोज ऑर्गेनाइजेशन (रजि.) की मासिक बैठक का आयोजन करनाल रोड स्थित जिला कार्यालय में किया गया। बैठक की अध्यक्षता कैथल जिला प्रधान बलबीर नौच ने की। इस दौरान बैठक में सभी पदाधिकारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान सर्वप्रथम बीपीएचओ के पानीपत से टीम सदस्य रहे विनोद करड़वाल के आकस्मिक निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। उसके बाद विधिवत रूप से बैठक का संचालन हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष बलबीर नौच ने कहा कि जिन पदाधिकारियों की आजीवन सदस्यता के डॉक्यूमेंट नहीं पहुंचे, वे सभी सदस्य अपने डॉक्यूमेंट अपने-अपने जिले के पदाधिकारी या प्रदेश के अध्यक्ष, महासचिव या अन्य जिम्मेदार पदाधिकारी के पास जमा जरूर करवा दें ताकि उनके आईडी कार्ड और अन्य आवश्यक कार्य पूर्ण हो सके।
वहीं 16 दिसंबर को इंद्री में आयोजित युवा गर्जना रैली को लेकर भी सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार सांझा किए। बलबीर नौच ने कहा कि बीपीएचओ राजनीति में समाज के प्रत्येक सक्रिय व्यक्ति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।उन्होंने कहा कि सुरेंद्र उड़ाना पिछले काफी समय से इंद्री विधानसभा में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं और बीपीएचओ टीम लगातार उनके साथ है, उनके इस कार्यक्रम में भी कैथल टीम बढ़ चढ़कर भाग लेगी। प्रदेश महासचिव विनोद डीग ने कहा कि पूरे हरियाणा भर की बीपीएचओ टीम युवा गर्जना रैली की सफलता के लिए लगी हुई है जोकि विभिन्न गाड़ियों के काफिले के साथ इंद्री पहुंचेगी। होशियार सिंह किच्छाना शहरी अध्यक्ष ने कहा कि समाज को ऊपर उठाने के लिए शिक्षा और खेल जगत से जुड़े बच्चों को मुख्य धारा में लाना होगा, जिसके लिए बीपीएचओ टीम लगातार कार्य कर रही है। जिला कोषाध्यक्ष सुभाष कुराड़ ने कहा कि समाज उत्थान के लिए बीपीएचओ नि:स्वार्थ भाव से कार्य कर रही है और हर क्षेत्र में व सामाजिक गतिविधियों में संगठन की भूमिका अहम है।
हैड मास्टर मनोज टांक व मास्टर शमशेर कालिया ने कहा कि बच्चों में शिक्षा की तरफ रुझान बना रहे, शिक्षा के ढांचे की मजबूती के लिए संगठन जो कार्य कर रहा है, उसके साथ-साथ ऐसे विद्यार्थियों की सूची तैयार की जाए जिन्हें आर्थिक मदद की जरूरत हो ताकि एक सुलभ तरीके से उन बच्चों को मुख्य धारा में लाया जा सके। पवन प्रजापति संडील ने कहा कि समाज में जागृति की बहुत आवश्यकता है। राजनीतिक भागेदारी से बदलाव लाया जा सकता है। प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्ण प्रजापति ने कहा कि सामाजिक भागीदारी के साथ-साथ राजनीतिक भागीदारी भी जरूरी है। बीपीएचओ एक गैर राजनीतिक संगठन है परंतु समाज की राजनीतिक मजबूती के लिए धरातल पर बेहतरीन कार्य कर रहा है। समाज को जोड़ने, समाज के व्यक्ति की नि:स्वार्थ मदद, खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने में पिछले 8-10 वर्षों में संगठन ने अनेक उपलब्धियां हासिल की है। प्रचार सचिव सुखदेव तारागढ़ ने सभी पदाधिकारियों और टीम सदस्यों को 16 दिसंबर को इंद्री में आयोजित युवा गर्जना रैली में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।