प्रदीप की गिरफ्तारी से बेनकाब हुआ आरएसएस का देशविरोधी चेहरा - कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महाराष्ट्र एटीएस ने पाकिस्तान को संवेदनशील सूचना देने के आरोप में पिछले सप्ताह डीआरडीओ के इंजीनियरिंग निदेशक प्रदीप कुरुलकर को गिरफ्तार किया है।

प्रदीप की गिरफ्तारी से बेनकाब हुआ आरएसएस का देशविरोधी चेहरा - कांग्रेस

नयी दिल्ली - कांग्रेस ने कहा है कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के निदेशक एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता के पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार करने से साफ हो गया है कि आरएसएस देशद्रोही गतिविधियों से जुड़ा संगठन है और इसके लोग सिर्फ देशभक्ति का स्वांग करते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महाराष्ट्र एटीएस ने पाकिस्तान को संवेदनशील सूचना देने के आरोप में पिछले सप्ताह डीआरडीओ के इंजीनियरिंग निदेशक प्रदीप कुरुलकर को गिरफ्तार किया है। आरएसएस के सक्रिय स्वयंसेवक रहे प्रदीप एक महिला के माध्यम से पाकिस्तान को सूचना देते रहे हैं। वह संघ के बड़े नेता रहे हैं। संस्कार भारती के संगठन मंत्री रहे प्रदीप 14 साल तक आरएसएस के सदस्य रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदीप की चार पीढ़ियां आरएसएस से जुड़ी हैं और उनकी गिरफ्तारी से भाजपा, आरएसएस का देश विरोधी चेहरा बेनकाब हुआ है। इससे साबित हुआ है कि संघ तथा भाजपा का राष्ट्रवाद झूठ है। प्रदीप कुरुलकर का जासूसी में पकड़े जाने का यह मामला देश की सुरक्षा के साथ किया जा रहा खिलवाड़ है।

श्री खेड़ा ने कहा कि अब 140 करोड़ भारतीय जान चुके हैं कि आरएसएस जितना देशभक्ति का स्वाँग करती है, उतना है नहीं-असलियत में उसने देशद्रोही हरकतें ज़्यादा की हैं।

उन्होंने कहा कि डीआरडीओ के पद पर बैठा व्यक्ति पाकिस्तान को सूचना दे रहा है। वह ह्वाट्सएप के जरिए पाकिस्तान की इस महिला से आधीरात को बातें करता था। संघ से जुड़ा यह व्यक्ति पाकिस्तान को अक्टूबर से सूचना देता रहा है लेकिन फरवरी में इसको लेकर सरकार की आंख खुली है और पिछले सप्ताह डीआरडीओ का प्रमुख दुश्मन देश को संवेदनशील सूचनाएं देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान हमारी सुरक्षा तथा सैन्य महकमे में जासूसी के आरोप में कुछ लोग जाँच के घेरे में आएँ हैं। नौ सेना के सूत्रों ने कहा कि हनीट्रैप जासूसी मामले में अब तक 13 कर्मियों को पकड़ा जा चुका है।