राहुल ने चीन और अडानी को लेकर मोदी सरकार पर किया करारा हमला

उन्होने अडानी समूह की तुलना ईस्ट इंडिया कम्पनी से करते हुए कहा कि संसद में जब अडानी के दुनिया में 609वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने का सवाल उठाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समूह का रिश्ता पूछा तो पूरी सरकार एवं मंत्री अडानी की रक्षा करने के लिए खड़े हो गए

राहुल ने चीन और अडानी को लेकर मोदी सरकार पर किया करारा हमला

रायपुर- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन और अडानी को लेकर मोदी सरकार एवं भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा हैं कि सत्ता के लिए वह कुछ भी कर सकते है,किसी से मिल सकते हैं तो किसी से झुक सकते है।

श्री गांधी ने आज यहां कांग्रेस के 85 वें अधिवेशन में कहा कि ये सावरकर की विचारधारा के लोग है। इनका तरीका है कि ताकतवर है तो सिर झुका लो,कमजोर है तो मारो। महात्मा गांधी ने सत्ता के विरोध के लिए सत्याग्रह नाम दिया लेकिन यह सत्ताग्राही है।उन्होने विदेश मंत्री जयशंकर का नाम लिए बगैर उनके चीन को लेकर दिए साक्षात्कार पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि,,वह कहते है कि चीन की अर्थव्यवस्था बड़ी है भारत उनसे कैसे लड़ सकता है..। उन्होने पूछा कि जब अंग्रेज भारत पर राज करते थे तो क्या उनकी अर्थव्यवस्था हमसें छोटी थी।

उन्होने अडानी समूह की तुलना ईस्ट इंडिया कम्पनी से करते हुए कहा कि संसद में जब अडानी के दुनिया में 609वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने का सवाल उठाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समूह का रिश्ता पूछा तो पूरी सरकार एवं मंत्री अडानी की रक्षा करने के लिए खड़े हो गए।सेल कम्पनियों से हजारों करोड़ रूपए हिन्दुस्तान भेजा जा रहा है ,यह पैसा किसका है। अडानी रक्षा क्षेत्र में भी काम करते है।यह गंभीर मामला है देश की सुरक्षा से जुड़ा है। जांच क्यों नही करवाते,जेपीसी क्यों गठित नही करते।

श्री गांधी ने प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी और अड़ानी एक है। देश का पूरा पूरा धन एक व्यक्ति को जा रहा है।संसद में अडानी पर पूरी की पूरी स्पीच रिकार्ड से हटा दी जाती है। उन्होने चुनौती भऱे लहजे में कहा कि अडानी के बारे में संसद में हजारों बार पूछेंगे और जब तक अड़ानी की सच्चाई नही निकलेगी हम चुप नही बैठेंगे।उन्होने कहा कि यह कम्पनी देश को नुकसान पहुंचा रही है।पूरी की पूरी अद्योसंरचना को छीन रही है।ईस्ट इंडिया कम्पनी यहीं करती थी।इतिहास रिपीट हो रहा है।