जेयू की विज्ञान शाखा के विभागाध्यक्ष का इस्तीफा

शहर पुलिस ने 10 अगस्त को बंगाली ऑनर्स प्रथम वर्ष की छात्र की रहस्यमय मौत के मामले में और अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया है

जेयू की विज्ञान शाखा के विभागाध्यक्ष का इस्तीफा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस द्वारा डॉ. बुद्धदेव साव को जादवपुर विश्वविद्यालय का अंतरिम कुलपति नियुक्त करने के एक दिन बाद रविवार को वहां की विज्ञान संकाय के विभागाध्यक्ष सुबिनॉय चक्रवर्ती ने इस्तीफा दे दिया। आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि इस बीच, शहर पुलिस ने 10 अगस्त को बंगाली ऑनर्स प्रथम वर्ष की छात्र की रहस्यमय मौत के मामले में और अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि श्री चक्रवर्ती कथित रैगिंग के कारण नाबालिग छात्र की मौत के मामले में जेयू की आंतरिक जांच कर रहे थे। उन्होंने कथित तौर पर नव नियुक्त अंतरिम कुलपति को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया।

राज्यपाल ने शनिवार को गणित शाखा के एक संकाय सदस्य प्रोफेसर बुद्धदेव साव को अंतरिम कुलपति नियुक्त किया। सूत्रों ने कहा कि 10 अगस्त की रहस्यमय मौत पर पिछले 48 घंटों में चार और संदिग्धों की गिरफ्तारी के साथ, वर्तमान और पूर्व छात्रों सहित कुल मिलाकर तेरह आरोपियों को अब तक शहर पुलिस हिरासत में ले लिया है। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय परिसर में नौ अगस्त की रात को एक छात्र छात्रावास की दूसरी मंजिल से गिर गया और अगली सुबह दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।