शिअद की निर्वाचन आयोग से आप के विरूद्ध कार्रवाई की अपील

शिअद के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के अलावा राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर आप पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

शिअद की निर्वाचन आयोग से आप के विरूद्ध कार्रवाई की अपील

चंडीगढ़ - शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर अखबारों में पूरे पृष्ठ का विज्ञापन जारी कर जालंधर लोकसभा सीट के उपचुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुये निर्वाचन आयोग से उसके विरूद्ध कार्रवाई करने की अपील की है।

शिअद के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त के अलावा राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर आप पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आयोग से राज्य सरकार को इस तरह के हथकंडे अपनाने से रोकने का अनुरोध करने के अलावा यह भी मांग की कि विज्ञापनों पर खर्च किया जा रहा सरकारी पैसा इसी पार्टी से वसूला जाये। उन्होंने यह विज्ञापन जारी कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने आयोग से जालंधर उपचुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक कोई भी विज्ञापन जारी नहीं करने के सरकार को कड़े निर्देश देने का भी अनुरोध किया।

डाॅ चीमा ने कहा कि राज्य सरकार इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया दोनों में पेड न्यूज का सहारा लेकर जालंधर उपचुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने पेड न्यूज की निगरानी के लिए विशेष कमेटी का गठन करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि शिअद ने पेड न्यूज पर नजर रखने के लिए अपने विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अर्शदीप सिंह कलेर की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया है।