एसडीआरएफ के सात अधिकारी, कार्मिकों को मिले पदक

सुबह सेनानायक मणिकांत मिश्रा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया

एसडीआरएफ के सात अधिकारी, कार्मिकों को मिले पदक

देहरादून : स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मंगलवार को राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जौलीग्रांट स्थित मुख्यालय में जश्न का माहौल रहा। आज विशिष्ट और सराहनीय सेवाओं के लिए बाल के सात अधिकारी और कार्मिकों को मुख्यमंत्री तथा पुलिस महानिदेशक ने पदकों से भी विभूषित किया।

सुबह सेनानायक मणिकांत मिश्रा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस दौरान सलामी गारद द्वारा सलामी की कार्यवाही की गई व प्रांगण में मौजूद समस्त अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा राष्ट्र ध्वज के सम्मान में सेल्यूट किया गया। तत्पश्चात श्री मिश्रा द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारी, कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ दिलाई गई। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन हर भारतवासी के लिए गौरवान्वित करने वाला है। अनेकता में एकता वाले हमारे देश पर हमे गर्व करना चाहिए और ये प्रण भी लेना चाहिए कि अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए सर्वस्व न्योछावर करने के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने आज एसडीआरएफ के पदक प्राप्त करने वाले अधिकारियों व कार्मिकों को बधाई दी।

उधर, उत्तराखंड की राज्य भर में व्यवस्थापित एसडीआरएफ पोस्टों पर भी जोश और उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जबकि बल के अधिकारी, कार्मिको को मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक एवं उत्कृष्ट/सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह से अलंकृत कर सम्मानित किया गया। इनमें उत्कृष्ट सेवा के लिए (सेवा के आधार पर) उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह अपर उप-निरीक्षक मथुरा प्रसाद नौटियाल, विशिष्ट कार्य के लिए उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह मुख्य आरक्षी राजेन्द्र नाथ, सराहनीय सेवा के लिए (सेवा के आधार पर) सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह मुख्य आरक्षी कुलदीप सिंह, विशिष्ट कार्य के लिए सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह निरीक्षक ललिता नेगी, उप-निरीक्षक विजय प्रसाद रयाल, आरक्षी अनमोल सिंह और फायरमैन सुमित नेगी को प्रदान किया गया।