सतर्कता ब्यूरो ने कानूनगो को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि मूनक निवासी तरसेम सिंह की शिकायत पर उक्त कानूनगो को गिरफ्तार किया गया है।

सतर्कता ब्यूरो ने कानूनगो को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया

चंडीगढ़ - पंजाब विजीलेंस ब्यूरो (वीबी) ने राज्य में भ्रष्टाचार के खतरे को रोकने के उद्देश्य से गुरुवार को संगरूर जिले के मूनक तहसील में तैनात एक कानूनगो गुरविंदर सिंह को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि मूनक निवासी तरसेम सिंह की शिकायत पर उक्त कानूनगो को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त कानूनगो ने नगर पंचायत मूनक खुर्द में भूमि सीमांकन के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी है। उन्होंने कहा कि आरोपी उनसे पहली किस्त के रूप में 10 हजार रुपये पहले ही ले चुका था।

विजीलेंस की टीम ने शिकायत की जांच के बाद जाल बिछाया और आरोपी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा और दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में उसके पास से 10 हजार रुपये भी बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि विजीलेंस टीम ने प्रथम किस्त के रूप में शिकायतकर्ता से पूर्व में प्राप्त अभियुक्तों से 10 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

आरोपी के खिलाफ विजिलेंस पुलिस पटियाला में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।