राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आजाद हिन्द फौज के स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों ने मुलाकात की

राज्यपाल श्री दत्तात्रये ने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान रूप याद किया जाना देशवासियों के लिए गर्व की बात है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंडमान निकोबार द्वीप का नाम सुधाष चंद्र बोस रख कर देश को गुलामी की मानसीकता से दूर होने में एक अध्याय लिखा है।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आजाद हिन्द फौज के स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों ने मुलाकात की

चण्डीगढ़- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से बुधवार को आजाद हिन्द फौज के स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों ने मुलाकात की। राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने 93 वर्षीय श्रीमती सीता देवी व श्री भगवान फौगाट को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इनमें स्वर्गीय अमरनाथ शर्मा की पत्नी वीरांगना श्रीमती सीता देवी व स्वर्गीय राम सिंह फौगाट के पुत्र श्री भगवान फौगाट व श्री राजेश कत्र्तव्यनिष्ठ संस्था के महासचिव अन्नु पसरिचा व उज्जवल शर्मा उपस्थित थे।

राज्यपाल श्री दत्तात्रये ने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मान रूप याद किया जाना देशवासियों के लिए गर्व की बात है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंडमान निकोबार द्वीप का नाम सुधाष चंद्र बोस रख कर देश को गुलामी की मानसीकता से दूर होने में एक अध्याय लिखा है। इसी प्रकार से अंडमान निकोबार के 21 बड़े अज्ञात द्वीपों का नाम भी सेना के महावीरों के नाम पर रखे गए हैं। अब नेता जी सुधाष चंद्र बोस की जयंती को भी पूरे देश में पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।