विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया

विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि आज हर भारतवासी के लिए हर्षोल्लास का दिन है और डॉ. भीमराव अम्बेडकर सहित संविधान समिति को नमन करते हुए कहा कि सन 1950 को इसी दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की बदौलत हमें आजादी प्राप्त हुई है।

विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया
घरौंडा-74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर अनाज मंडी घरौंडा में उपमण्डल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित किया गया जिसमें विधायक हरविन्द्र कल्याण ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा मार्च पास्ट का निरीक्षण किया। विधायक  ने कहा कि मैं इस पावन अवसर पर 74वें गणतंत्र दिवस की प्रशासन की ओर से उपमंडल घरौंडा के नागरिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं तथा देश की आजादी के लिये अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि आज हर भारतवासी के लिए हर्षोल्लास का दिन है और डॉ. भीमराव अम्बेडकर सहित संविधान समिति को नमन करते हुए कहा कि सन 1950 को इसी दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। उन्होंने कहा कि शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग और बलिदान की बदौलत हमें आजादी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में हरियाणा प्रदेश का अहम योगदान रहा है और आज भी भारतीय सेना में हर दसंवा जवान हरियाणा से है। देश की सीमाओं की निगाहेबानी करने वाले वीर सैनिकों के कारण हमारी आजादी सुरक्षित है। केन्द्र सरकार ने युद्ध के दौरान शहीद हुए हरियाणा के सैनिकों तथा अर्ध सैनिक बलों के जवानों तथा आईईडी ब्लास्ट में शहीद होने पर भी अनुग्रह राशि 20 लाख रूपये से बढाकर 50 लाख रूपये की है।
विधायक हरविन्द्र कल्याण ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र पर प्रदेश में समान विकास करवा रही है। प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को उनके घर द्वार पर ही योजनाओं का लाभ देने के लिए सभी सेवाओं को ऑनलाईन किया जा रहा है। 
प्रदेश के सबसे गरीब परिवारों का जीवन स्तर ऊंचा करने के लिए मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना चलाई जा रही है।  गरीब परिवारों को मुफ्त ईलाज सुविधा देने के लिए आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का विस्तार करके 21 नवम्बर 2022 को चिरायु योजना लागू कर 13 लाख नए परिवारों को मुफ्त ईलाज की सुविधा दी है। मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के तहत बीपीएल परिवारों को 6 हजार रूपये व प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत रेहडी-फडी वालों को 10 हजार रूपये तक का ऋण दिया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि बढाकर 2500 रूपये  की है। गरीब परिवारों की बेटियों के विवाह पर मुख्यमंत्री विवाह शगून योजना के तहत 71000 रूपये की राशि दी जा रही है। किसानों को मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल के माध्यम से अपनी फसल बेचने के साथ-साथ खाद बीज और कृषि यंत्रों के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है। किसान की प्राकृतिक आपदा के कारण फसल खराब होने पर मुआवजा राशि बढाकर 15000 रूपये प्रति एकड कर दी है। न्यूनतम मूल्य पर 14 फसलों की खरीद करने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य है। किसानों के हित में अनेकों योजनाएं चलाई है। पशुपालन को प्रोत्साहित करने के लिए पशुधन किसान के्रडिट कार्ड योजना शुरू की है। बेटी बचाओ-बेटी पढाओं योजना के तहत लिंगानुपात में सुधार हुआ है, महिलाओं के विरूद्घ अपराध से निपटने के लिए 31 नए महिला पुलिस थाने स्थापित किए गए है। पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित की है। इसके अलावा प्रदेश में 29 महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भी स्थापित किए गए है।
प्रदेश में संस्कार और रोजगार युक्त शिक्षा देने के लिए नई राष्टï्रीय शिक्षा नीति लागू की जा रही है। प्राईवेट स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं देेने के लिए 126 नए संस्कृति माडल स्कूल खोले गए है। सरकारी स्कूल के बच्चों को लगभग 6 लाख टैबलट मुफ्त दिए है। युवाओं को नौकरी के लिए आवेदन करने में बार-बार फीस से छुटकारा, बार-बार परीक्षाओं से निजात दिलाने के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा का प्रावधान किया। प्रदेश में आउटसोर्सिंग से जुडी सरकारी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद कर हरियाणा रोजगार निगम बनाया गया। 
हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ओजस्वी मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र से प्रदेश की तस्वीर बदली है। प्रदेश की आर्थिक सामाजिक और राजनैतिक संस्कृति में बड़ा बदलाव किया है। समाज के हर वर्ग के कल्याण-उत्थान अैर प्रदेश के हर क्षेत्र के समान विकास की बहुआयामी नीतिया लागू की गई है। इन नीतियों एवं विकास का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक पहुंच रहा है।
गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर उपस्थित मेहमानों एवं लोगों तालियां बजाकर बच्चों का हौंसला बढ़ाया। मुख्यातिथि द्वारा परेड में हिस्सा लेने वाली टुकडियों, सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों एवं झांकियों के साथ-साथ सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों एवं उत्कृष्टï कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ गौरव कुमार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अशोक छिकारा, नगरपालिका चेयरमैन हैप्पीलक गुप्ता ,सचिव प्रिंस कुमार,सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण, सामाजिक संगठनों के सदस्य एवं भाजपा के नेतागण एवं कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।