जिला बाल कल्याण परिषद में मनाया गया राष्ट्रीय डिवार्मिंग दिवस

जिला बाल कल्याण अधिकारी नीलम ने बच्चों को बताया कि स्वस्थ स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है, और स्वस्थ स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मस्तिष्क होता है।

जिला बाल कल्याण परिषद में मनाया गया राष्ट्रीय डिवार्मिंग दिवस

कुरुक्षेत्र- जिला बाल कल्याण परिषद कुरुक्षेत्र द्वारा बाल भवन में बच्चों के लिए के लिए राष्ट्रीय डिवार्मिंग दिवस मनाया गया जिसमें बच्चों को कृमि रोगों से खुद को बचने के लिए अल्बेंडाजोल दवाई का सेवन करवाया गया। इसमें बाल भवन पब्लिक स्कूल मॉडल डे केयर सेंटर, ओपन शेल्टर होम के बच्चों को यह गोलियां खिलाई गई तथा पेट में होने वाले कीड़े के नुकसान से भी अवगत करवाया गया।


जिला बाल कल्याण अधिकारी नीलम ने बच्चों को बताया कि स्वस्थ स्वास्थ्य ही सबसे बड़ा धन है, और स्वस्थ स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मस्तिष्क होता है। बच्चों को पेट कि बीमारियों से बचाने के लिए यह गोलियां सभी स्कूलों में खिलाई जा रही है। जिला बाल कल्याण परिषद कुरुक्षेत्र द्वारा लगभग 195  बच्चों को अल्बेंडाजोल की गोलियां खिलाई गई। यह गोलियां स्टाफ द्वारा सभी बच्चों को अपने सामने ही खिलाई ताकि बच्चे गोलियां खाने के बाद अन्य चीजें न खा सके, क्योंकि गोली का असर खाने के आधा घंटा तक कुछ ना खाने से ही होता है। इसका विशेष ध्यान रखा गया कि कोई बच्चा अल्बेंडाजोल की गोली खाने के बाद किसी अन्य चीज का सेवन ना करें।