कर्नाटक से राजस्थान जा रहा था टमाटर से भरा ट्रक, रास्ते से हुआ गायब

आधी कीमत पर बेचकर ड्राइवर फरार, बढ़ती कीमत के बीच यह घटना सुर्खियों में आई

कर्नाटक से राजस्थान जा रहा था टमाटर से भरा ट्रक, रास्ते से हुआ गायब

अहमदाबाद : टमाटर को लेकर महंगाई जारी है। एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। टमाटर से भरा एक ट्रक उस समय लापता हो गया जब वह कर्नाटक के कोलार से राजस्थान के जयपुर जा रहा था। टमाटर की बढ़ती कीमत के बीच यह घटना सुर्खियों में आई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक में 21 लाख रुपये के टमाटर लदे थे। कर्नाटक के कोलार में कृषि उपज और पशुधन बाजार समिति (एपीएमसी) में ट्रक टमाटर से भरा हुआ था। एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रक के मालिक, जिसका नाम- सादिक है, जो मेहत ट्रांसपोर्ट्स का मालिक है, ने ट्रक की गति का पता लगाने के लिए उसमें एक ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) ट्रैकर लगाया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक गुजरात में पाया गया। ड्राइवर अनवर ने कथित तौर पर जीपीएस ट्रैकर को हटा दिया और उसे अहमदाबाद ले गया। फिर उसने टमाटरों को आधी कीमत पर बेच दिया। वाहन का मालिक लापता वाहन को खोजने के लिए अहमदाबाद जा रहा है। टमाटर चोरी होने की आशंका के बाद व्यापारियों ने कोलार पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। ट्रक 27 जुलाई को कोलार से रवाना हुआ था। ड्राइवर ने भी अपना फोन बंद कर दिया था। पुलिस के मुताबिक गाड़ी में लगे त्रक्कस् ट्रैकर के मुताबिक, ट्रक ने कोलार से करीब 1600 किमी की दूरी तय की थी।

तमिलनाडु के एक दंपति को बेंगलुरु में 2.5 टन टमाटर से लदे ट्रक को हाइजैक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, वेल्लोर निवासी दंपति राजमार्गों पर लूटपाट करने वाले एक गिरोह के सदस्य हैं और उन्होंने आठ जुलाई को चित्रदुर्ग जिले के चिक्काजाला में हिरियुर के एक किसान मल्लेश को रोका तथा यह दावा करते हुए उससे पैसे ऐंठने की कोशिश की कि उसके ट्रक ने उनकी कार में टक्कर मारी है। पुलिस के मुताबिक, जब मल्लेश ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो दंपति ने उससे मारपीट की, उसे ट्रक से बाहर निकाल दिया और 2.5 लाख रुपये से अधिक कीमत के 2.5 टन टमाटर से लदे ट्रक को लेकर फरार हो गए।