असम सोमवार कोहोगा उत्तर खार पहाड़ी स्वामिन काउंसिल चुनाव, तैयारी पूरी

36 को संवेदनशील और 21 को तुलनात्मक रूप से सुरक्षित के रूप में चिह्नित

असम सोमवार कोहोगा उत्तर खार पहाड़ी स्वामिन काउंसिल चुनाव, तैयारी पूरी

असम :  उत्तर कछार पहाड़ी स्वायत्त परिषद चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा, जिसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। इसमें कहा गया है कि 22 सीट के लिए 231 मतदान केन्द्रों पर सुबह आठ बजे मतदान प्रारंभ होगा।

परिषद की कुल 28 सीट पर छह उम्मीदवार पहले ही निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके हैं। एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) परिषद में सत्ता बरकरार रखने की कोशिश कर रही है,वहीं कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने भी अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारे हैं।

इन चुनाव में 69,823 पुरुष और 70,326 महिला सहित कुल 1,40,149 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। विज्ञप्ति में कहा गया है कि लगभग 15 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील, 36 को संवेदनशील और 21 को तुलनात्मक रूप से सुरक्षित के रूप में चिह्नित किया गया है।

इसके अतिरिक्त 16 मतदान केंद्र विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाए गए हैं और वहां पुलिसकर्मी महिलाएं होंगी। मतगणना 12 जनवरी को होगी। जोनल मजिस्ट्रेट सहित मतदान अधिकारी और पुलिसकर्मी दिमा हसाओ जिले में अपनी-अपनी मतदान ड्यूटी वाले स्थानों पर चले गए हैं।