राजस्थान में काम की बदौलत कांग्रेस फिर होगी रिपीट : गहलोत

कहा, राज्य सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली, सोशल सेक्युरिटी आदि में एक से बढकर एक ऐतिहासिक योजनाएं लाकर लागू की गई

राजस्थान में काम की बदौलत कांग्रेस फिर होगी रिपीट : गहलोत

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए दावा किया है कि उनके काम की बदौलत जनता ने तय कर लिया है कि इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार फिर बनेगी। गहलोत ने कांग्रेस के पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा नहीं दिए जाने पर केन्द्र सरकार के खिलाफ चलाये जाने वाले जन जागरण अभियान की शुरुआत के मौके पर बारां जाते समय सोमवार दोपहर में जयपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली, सोशल सेक्युरिटी आदि में एक से बढकर एक ऐतिहासिक योजनाएं लाकर लागू की गई।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब एक करोड़ लोगों को पेंशन दी जा रही है और तीन लाख से अधिक लोगों को नौकरी दी जा चुकी है और एक लाख संविदाकर्मियों के लिए नौकरी का रास्ता खोल दिया गया। उन्होंने कहा कि जनता यही चाहती है और हमारी सरकार ने यह सब दिया है। उन्होंने कहा कि जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं ने विपरीत परिस्थितियों में साथ दिया चाहे कोरोना काल हो या भाजपा के लोगों द्वारा सरकार गिराने का मामला हो। पिछले पांच साल में कोई न कोई घटना होती रही। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने जिस तरह चुनी हुई सरकार को गिराने का षडय़ंत्र किया, उससे जनता में आज भी गुस्सा है और वह सबक सिखायेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह इस बार कांग्रेस को जनता का फिर आशीर्वाद मिलेगा।