हर बूथ पर जजपा को मजबूत कर विधायकों की संख्या 10 से बढ़ाकर 46 करें, जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने दिया लक्ष्य

सोनीपत लोकसभा की शानदार जनसभा से उत्साहित जजपा ने अगले कार्यक्रम फरीदाबाद और हिसार में घोषित किए

हर बूथ पर जजपा को मजबूत कर विधायकों की संख्या 10 से बढ़ाकर 46 करें, जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने दिया लक्ष्य

चंडीगढ़/जुलाना - जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने पार्टी को प्रदेश के हर बूथ पर मजबूत करने का आह्वान किया है। जुलाना में एक विशाल जनसभा में अजय सिंह चौटाला ने कहा कि कि कार्यकर्ताओं की मेहनत से पार्टी का वोट प्रतिशत 17 से बढ़कर 51 और विधायकों की संख्या 10 से बढ़कर 46 होने में वक्त नहीं लगेगा। लोकसभा स्तर की रैलियों की जुलाना से शुरूआत करते हुए जजपा ने अगली जनसभा फरीदाबाद लोकसभा में और फिर इनसो स्थापना दिवस का आयोजन हिसार में करने का ऐलान किया है। 

 

डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि साढ़े चार साल पहले हमने पुरानी पार्टी इनेलो को सब कुछ सौंपते हुए प्रदेशवासियों के सहयोग से नई शुरुआत की और कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर जेजेपी ने सरकार में हिस्सेदारी की। उन्होंने विश्वास जताया कि 2024 का साल भी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जजपा की उम्मीदों के अनुरूप बहुत अच्छा रहेगा।

 

जनसभा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन सरकार में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में 1200 करोड़ रुपए से सड़कों का जाल बिछाया है जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने जींद समेत कई जिलों के साथ विकास के मामले में भेदभाव किया। उन्होंने कहा कि सड़कों के मामले में आज हरियाणा देश मे सबसे बेहतर राज्य है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जहां कांग्रेस सरकार में मुआवजे के दो-तीन रूपए के चेक देकर किसानों का मजाक बनाया जाता था, वहीं आज हमने किसानों को फसल खराबे की रिपोर्ट खुद देना का अधिकार दिया है और जिसकी वेरिफिकेशन होने पर किसानों को मुआवजा राशि खाते में मिलती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस राज में किसानों की करीब 63 हजार एकड़ जमीन कम दामों पर लूटी गई, जबकि इसके विपरीत गठबंधन सरकार किसानों की सहमति से उनकी जमीन खरीदती है। उन्होंने कहा कि जेजेपी विधायक रामकरण काला द्वारा उठाई गई आवाज पर सरकार ने सूरजमुखी का देश में सबसे ज्यादा दाम हरियाणा के किसानों को दिया। 

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश के निवेश को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को खुली चुनौती दी और कहा कि हुड्डा के 10 साल के राज में 20 हजार करोड़ रूपए का निवेश नहीं आया था जबकि मौजूदा सरकार ने अकेले खरखौदा में 13 हजार करोड़ के निवेश से दुनिया का सबसे बड़ा मारुति प्लांट लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस प्लांट में हर साल 10 हजार गाड़ियों का उत्पादन होगा और 75 प्रतिशत रोजगार कानून के मुताबिक करीब 12 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा जिनमें से 9 हजार हरियाणा से होंगे। 

 

विधायक ईश्वर सिंह के सुझाव पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गरीब वर्ग को कानूनी सहायता के लिए आज सरकार द्वारा 21 हजार रूपए की मदद मिलती है लेकिन सरकार इसे एक लाख रूपए करने का प्रयास करेगी। इसी प्रकार डिप्टी सीएम ने विधायक अमरजीत ढांडा की बड़ी मांग पर घोषणा करते हुए कहा कि जुलाना के अंदर से फोरलेन बनाया जाएगा और इसके लिए करीब 27 करोड़ रूपए का बजट रखा गया है।

 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जेजेपी की चाबी ही 2024 में विधानसभा का ताला खोलेगी और इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता निरंतर मेहनत करें। उन्होंने पार्टी की मजबूती के लिए युवाओं और महिलाओं की भागीदारी और सक्रियता को अहम बताया। डिप्टी सीएम ने कहा कि महिला कार्यकर्ताओं की सक्रियता के कारण ही पार्टी की गठबंधन सरकार में हिस्सेदारी हुई है इसलिए अब हर बूथ पर महिला शक्ति को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 19 हजार बूथों पर जेजेपी के युवा भी नियुक्त किए जा रहे हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगले डेढ़ साल में सभी कार्यकर्ता फील्ड में उतरें और वे खुद भी पूरा हरियाणा नापने का काम करेंगे। उन्होंने खचाखच भरे पंडाल को देखते हुए यह भी कहा कि जेजेपी के विरोधी लोग इस नज़ारे को देखें और फिर आंकलन करें।

 

जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जेजेपी के मिशन दुष्यंत 2024’ पर कार्य करने का आह्वान किया और कहा कि पार्टी कार्यकर्ता आज से ही साल 2024 में होने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनावों की तैयारियों में जुट जाएं ताकि पार्टी का मिशन पूरा हो। वहीं जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ ने कहा कि सोनीपत लोकसभा के लोगों ने ही जननायक चौ देवीलाल को सर्वप्रथम देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा में भेजने का काम किया था। उन्होंने कहा कि आज डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चौ. देवीलाल, सर छोटूराम, भीम राव अंबेडकर जैसे महापुरुषों द्वारा कही गई बातों को निरंतर पूरा करने में लगे हुए है।

 

*गठबंधन सरकार कर रही है जनहित में कार्य, मंत्रियों और विधायकों ने की सराहना*

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में मेहनती कार्यकर्ताओं की अनदेखी होती है लेकिन जेजेपी प्रदेश विकास के लिए सबको सम्मान देकर आगे बढ़ाती है। इसी वजह से आज गठबंधन सरकार में जेजेपी की अहम हिस्सेदारी है और जनता के काम हो रहे है। बबली ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी का गठबंधन मजबूत है और पूरे पांच साल चलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ वही लोग गठबंधन पर सवाल उठा रहे है, जिनका वजूद खत्म हो चुका है, जबकि जेजेपी का भविष्य उज्जवल है। राज्य मंत्री अनूप धानक ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मजबूती से फील्ड में उतरने का आह्वान किया और कहा कि सभी कार्यकर्ता एक होकर दुष्यंत चौटाला को सीएम बनाने के लिए कार्य करें।

 

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि दशकों से जींद की गिनती पिछड़े जिले में होती रही परन्तु पिछले साढ़े तीन सालों में डिप्टी सीएम ने जींद के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि जींद जिले से एक नहीं बल्कि अनेक राष्ट्रीय राजमार्ग गुजर रहे हैं, प्रदेश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज जींद में बन रहा है और जल्द ही ओपीडी शुरू हो जाएगी। दिग्विजय ने कहा कि खरखौदा में मारुति का बड़ा प्लांट लगने से क्षेत्र गुरुग्राम की तर्ज पर विकसित होगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के एक राजनेता 50 साल से राजनीति में सक्रिय हैं और उनके पास केंद्रीय स्तर पर देश का सबसे बड़ा ग्रामीण विकास मंत्रालय भी रहा लेकिन उन्होंने विकास के नाम क्षेत्र में एक ईंट नहीं लगवाई। दिग्विजय ने यह भी कहा कि जेजेपी दुष्यंत एंड पार्टीनहीं बल्कि जननायक चौ. देवीलाल, गरीबों, किसानों, मजदूरों सहित 36 बिरादरी की पार्टी है। 

 

रैली के संयोजक विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि रैली की विशाल भीड़ ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों पर मुहर लगाई है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल में जुलाना को उपमंडल बनाने, किसानों की जलभराव की समस्या का समाधान करने, बहुत सारे सड़क विकास कार्य करने जैसे कई बड़े काम हुए है। जेजेपी विधायक जोगी राम सिहाग ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला चौ. देवीलाल की तरह जनहित में निरंतर विकास कार्य करने में लगे हुए है। उन्होंने कहा कि पुराने खालों को दोबारा पक्का करवाने, 75 प्रतिशत रोजगार कानून बनाने, महिलाओं को पंचायती राज में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी, बीसीए वर्ग को पंचायत और निकाय में आरक्षण जैसे कार्य हुए है। जेजेपी विधायक ईश्वर ने कहा कि समय और परिस्थितियों के अनुसार पार्टी का शक्ति प्रदर्शन जरूरी होता है और जेजेपी ने मजबूती के साथ जुलाना में सफल रैली करके अपनी ताकत को दर्शाया है। जेजेपी की इस नव संकल्प रैली को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन सचिव एवं चेयरमैन राजेंद्र लितानी, चेयरमैन सुमित राणा, चेयरमैन पवन खरखौदा, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र सांगवान, जिला प्रधान कृष्ण राठी, राज सिंह दहिया, पूर्व विधायक रमेश खटक, रामकुमार कटवाल, भूपेंद्र मलिक, सूरजभान काजल, बबिता दहिया, धर्मपाल प्रजापत, राम मेहर ठाकुर, मदन धानक, प्रताप लाठर, सीलू बरोदा आदि वरिष्ठ नेताओं ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी आदि मौजूद रहे।