21 बेटियों का सामूहिक विवाह समारोह 26 मार्च को

श्री श्री बाला जी सेवा समिति शिव नगर द्वारा पांचवें 21 बेटियों का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन मुरथल रोड स्थित गीताजंलि गार्डन में रविवार 26 मार्च को किया जाएगा।

21 बेटियों का सामूहिक विवाह समारोह 26 मार्च को
सोनीपत । श्री श्री बाला जी सेवा समिति शिव नगर द्वारा पांचवें 21 बेटियों का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन मुरथल रोड स्थित गीताजंलि गार्डन में रविवार 26 मार्च को किया जाएगा। समारोह में जरूरतमंद लड़के व लड़कियां परिणय सूत्र में बंधेंगे। नवदंपतियों को रोजमर्रा की सभी चीजें उपहार स्वरूप प्रदान दी जाएगी। श्रीश्री बाला जी सेवा समिति के संस्थापक एवं प्रधान रघुनन्दन व्यास ने बताया कि समिति द्वारा समय-समय पर जरूरतमंद परिवार की लड़कियों का विवाह करवाना एक अच्छी परम्परा है। इन परम्पराओं से समाज में पनप रही कन्या भ्रूण हत्या पर भी अंकुश लग सकेगा। श्रीश्री बाला जी सेवा समिति द्वारा जरूरतमंद कन्याओं का बेडा उठाने से अब ऐसे मां-बाप अपनी बेटियों को बोझ नहीं समझेंगे।
संस्था के पदाधिकारियों ने कहा कि समाज सेवा से बढ़कर कोई और नहीं पुण्य का कार्य नहीं है। नवदंपत्तियों को घेरलू जरूरत की सभी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। श्रीश्री बाला जी सेवा समिति द्वारा कई धार्मिक कार्य भी समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। जिनमें प्रतिदिन शाम को असहाय लोगों के लिए लंगर, फ्री आंखों की डिस्पेंसरी व मोतियां बिंद का आपरेशन, महिलाओं के लिए निशुल्क सिलाई सिखाना, जरूरतमंद कन्याओं के सामूहिक विवाह का आयोजन, धार्मिक शोभा यात्रा में जलपान की व्यवस्था, आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों के लिए कंबल बांटना आदि। समारोह में मुख्य अतिथि हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया, पूर्व मंत्री कविता जैन, राजीव जैन, अमित बिंदल, ललित बत्रा होंगे। मुख्य अतिथिगण में विधायक सुरेन्द्र पंवार, मेयर निखिल मदान व विशिष्ठ अतिथियों में राकेश बंसल, प्रमोद गुप्ता, भगत हवा सिंह होंगे। इस धार्मिक कार्य में दानवीरों का सहयोग जरूरी है।