पटनायक ने की किशोर जेना को 25 लाख नकद इनाम देने की घोषणा

किशोर ने भाला फेंक में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए, पांचवां स्थान हासिल किया

पटनायक ने की किशोर जेना को 25 लाख नकद इनाम देने की घोषणा

भुवनेश्वर : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के पहले खिलाड़ी बने भाला फेंक स्टार किशोर जेना को 25 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की।

किशोर ने भाला फेंक में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए, पांचवां स्थान हासिल किया। उन्होंने भाला फेंक में 84.77 मीटर की दूरी तय की, जो वैश्विक मंच पर उनके असाधारण प्रदर्शन को दर्शाता है। किशोर की भागीदारी एथलीट के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है और ओडिशा के खेल इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि भी है।

किशोर जेना की अदम्य भावना की सराहना करते हुए, श्री पटनायक ने कहा, ‘किशोर जेना की उल्लेखनीय यात्रा और बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में असाधारण प्रदर्शन ने न केवल हमारे राज्य और राष्ट्र को गौरव दिलाया है, बल्कि आगामी वर्षों के लिए कई एथलीटों को प्रेरित भी किया है।’ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप एक प्रतिष्ठित वैश्विक आयोजन है, जो विभिन्न ट्रैक और फील्ड विषयों में प्रतिस्पर्धा करने वाले दुनिया भर के बेहतरीन एथलीटों को एक साथ लाता है। इस चैंपियनशिप में किशोर जेना की भागीदारी न केवल एक व्यक्तिगत उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करती है, बल्कि उस खेल कौशल और प्रतिभा को भी दर्शाती है जो ओडिशा दुनिया को पेश करता है।