पिछले कोरोना की लहरों से अनुभव लेते हुए हम पूरी तरह से तैयार" - अनिल विज

केंद्र की कोरोना से संबंधित कोई भी गाइडलाइन आएगी तो उसको हमारे प्रदेश में पूरी तरह से लागू किया जाएगा"- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, हरियाणा के लोगों से अपील, किसी प्रकार का पैनिक करने की आवश्यकता नहीं, उपायों का पालन करें - विज

पिछले कोरोना की लहरों से अनुभव लेते हुए हम पूरी तरह से तैयार" - अनिल विज

चंडीगढ़ - हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना से संबंधित केंद्र की कोई भी गाइडलाइन आएगी तो उसको हमारे प्रदेश में पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

श्री विज आज कोरोना की आने वाली संभावित लहर के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए हमारी पूरी तरह से तैयारी है और पिछले जो कोरोना की लहरें आई थी उनसे अनुभव लेते हुए हम पूरी तरह से तैयार हैं ।  

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि "पिछली कोरोना की लहरों के समय सबसे ज्यादा दिक्कत टेस्टिंग की थी, देश में सभी को टेस्टिंग कराने के लिए पुणे जाना पड़ता था लेकिन अब आरटीपीसीआर मशीन राज्य के हर जिले में लगा दी गई है। श्री विज ने कहा कि शुरू में कोरोना के मामलों को हमने भी पुणे भेजा था परंतु अब हम पूरी तरह से टेस्टिंग के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि "हमारे पास वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में हैं , पहले ऑक्सीजन की बड़ी दिक्कत आई थी लेकिन अब हमने 50 बिस्तर से ऊपर के सभी अस्पतालों में पीएसए प्लांट स्थापित कर दिए हैं और ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है"। इसी प्रकार, दवाइयों का भी पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध है तथा हम सभी तरह से तैयार हैं।

उन्होंने राज्य के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों को किसी प्रकार का पैनिक करने की आवश्यकता नहीं है, अलबत्ता कोविड से बचने के लिए जो उपाय बताए गए हैं जैसे कि मास्क लगाना, सैनिटाइज करना, वह सबके लिए आवश्यक है और उनका लोगों को स्वयं पालन करना चाहिए। 

----------

Image source : google