प्रदेश में शिवराज चौहान तो जनता भगवान - शिवराज

पीडि़त युवक दशमत रावत अपने परिजन के साथ यहां स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुंचे, शिवराज ने सीधी कांड के पीडि़त के धोए पैर, मांगी माफी

प्रदेश में शिवराज चौहान तो जनता भगवान - शिवराज

भोपाल -  इन दिनों देश भर में सुर्खियों में आए मध्यप्रदेश के अमानवीय सीधी कांड के पीड़ित दशमत रावत का आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ना केवल सम्मान किया, बल्कि उनके चरण धोकर उनसे उनके साथ हुए अमानवीय व्यवहार के लिए क्षमायाचना भी की।

श्री रावत सुबह सहपरिवार यहां स्थित मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। इस दौरान श्री चौहान ने सबसे पहले उन्हें सम्मान से बैठाया, उनके पैर धोए, उन्हें टीका लगाया और माला पहनाई। इसके बाद श्री चौहान ने शाॅल और श्रीफल से उनका सम्मान किया और उन्हें फल भेंट किए।

इसके बाद श्री चौहान ने उन्हें पास बैठाकर उनसे उनके परिवार के बारे में पूरी जानकारी ली। उन्होंने उनसे उनकी आजीविका के बारे में भी पूछा। श्री चौहान ने श्री रावत से पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं है। उनके बारे में जानकारी लेने के बाद श्री चौहान श्री रावत को अपने साथ नाश्ता कराने भी लेकर गए।

इसी बीच श्री चौहान ने अपने संदेश में कहा कि वे शासन-प्रशासन समेत सभी को संदेश देना चाहते हैं कि गरीबों के साथ संवेदना का व्यवहार बनाएं रखें और जो गड़बड़ करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने मन की तकलीफ को कम करने के लिए श्री रावत को अपने पास बुलाया और उसके चरण धोकर अपने माथे से लगाए। उनके लिए दरिद्र ही नारायण और जनता ही भगवान है।

उन्होंने कहा कि अपराध और अन्याय करने वाले का कोई धर्म, जाति या पार्टी नहीं होती।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भी अपील की कि गरीबों के साथ मानवीयता, प्रेम, करूणा, प्रेम और दया से भरे रहें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखा जाएगा।

श्री चौहान ने अपने नियमित पौधरोपण के क्रम में श्री रावत के साथ भी पौधरोपण किया। इससे जुड़ा वीडियो साझा करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एक ही चेतना सब में है, वृक्ष बिना किसी भेदभाव के सबको प्राणवायु देते हैं, हम भी वृक्ष जैसे बनें।

श्री रावत के साथ मुलाकात का अपना वीडियो साझा करते हुए श्री चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि यह वीडियो वे इसलिए साझा कर रहे हैं कि सब समझ लें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान है, तो जनता भगवान है। किसी के साथ भी अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। राज्य के हर नागरिक का सम्मान उनका सम्मान है।