75 लाख सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री : डा. जयदीप

बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में 14 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा समापन समारोह, 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं एक साथ करेंगे सूर्य नमस्कार, दिया जा रहा प्रशिक्षण, सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह के भव्य आयोजन के लिए बैठक का आयोजन, हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन ने जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए किया आयोजन स्थल का दौरा

75 लाख सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे मुख्यमंत्री : डा. जयदीप
सोनीपत । हरियाणा योग आयोग के तत्वावधान में आयुष विभाग हरियाणा के विशेष सहयोग से जारी 75 लाख सूर्य नमस्कार अभियान कार्यक्रम का समापन समारोह 14 फरवरी को बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां में धूमधाम से मनाया जाएगा, जिसमें मुख्यातिथि के रूप में मुख्यमंत्री मनोहर लाल शामिल होंगे। हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य ने यह जानकारी देते हुए बताया कि समापन समारोह में 10 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं एक साथ सूर्य नमस्कार करेंगे।  
सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह के सफल आयोजन के दृष्टिगत सोमवार को बीपीएस महिला विश्वविद्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता हरियाणा योग आयोग के चेयरमैन डा. जयदीप आर्य कर रहे थे। साथ ही आयोग के कुछ पदाधिकारियों तथा विभागीय अधिकारियों ने ऑनलाईन भी बैठक में हिस्सा लिया। चेयरमैन डा. आर्य ने इस दौरान विस्तार से पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की।
डा. जयदीप आर्य ने कहा कि ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में प्रदेशभर में 11 जनवरी से 14 फरवरी तक सूर्य नमस्कार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके लिए 75 लाख सूर्य नमस्कार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सूर्य नमस्कार अभियान का शुभारंभ पंचकूल में किया गया और अंबाला में प्रदेश स्तरीय विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के समापन समारोह के सफल आयोजन के लिए सहयोग की अपील करते हुए डा. आर्य ने कहा कि सूर्य नमस्कार की शुरुआत स्वामी विवेकानंद की जयंती के पूर्व दिवस पर किया गया और समापन के लिए स्वामी दयानंद की जयंती के पूर्व दिवस का चयन किया गया है।
डा. जयदीप आर्य ने विस्तार से हर प्रकार की व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि 13 फरवरी को स्कूली विद्यार्थियों की पायलट रिहर्सल का आयोजन भी किया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम आशीष कुमार ने विस्तार से संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी को लेकर चर्चा करते हुए जरूरी निर्देश दिए। बैठक के उपरांत डा. जयदीप आर्य व एसडीएम आशीष कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ आयोजन स्थल का दौरा करते हुए विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाओं पर पुन: विचार-विमर्श किया।
इस मौके पर विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार डा. नीलम मलिक, हरियाणा योग आयोज के रजिस्ट्रार डा. हरीशचंद्र, वाइस-चेयरमैन रोशनलाल, डा. मदन मानव, डा. मनीष कुकरेजा, डा. पवन गुप्ता, पंकज, नरेश पुनिया, डा. कुलदीप, सुमेस्ता, जलपाल शास्त्री, आयुष विभाग की सहायक निदेशक डा. सुषमा नैन, खेल विभाग की सहायक निदेशक लक्ष्मीपंत, शिक्षा विभाग से नेहा मलिक, आयुष विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. नरेश भार्गव, एसीपी सतीश कुमार, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. सतपाल, डा. संजय, एसीपी नवीन गुलिया, जीएम रोडवेज वरूण जैन, बीईओ जितेंद्र छिक्कारा, बीडीपीओ दीपिका शर्मा, प्रोजैक्ट डायरेक्टर प्रियंका, विकास राणा, अंश चौधरी, अनुज कौशिक सहित विभिन्न स्कूलों के प्रिंसीपल मौजूद थे।