राशन घोटाले में गिरफ्तार टीएमसी ने नेता विदेशी बैंक खातों में पैसा भेजा :ईडी

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बनगांव नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष आध्या की भारत-बांग्लादेश सीमा पर पेट्रापोल इलाके में विदेशी मुद्रा विनियम की एक कंपनी है

राशन घोटाले में गिरफ्तार टीएमसी ने नेता विदेशी बैंक खातों में पैसा भेजा :ईडी

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के कथित राशन घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किये गए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शंकर आध्या ने दुबई स्थित एक कंपनी के खाते में धन भेजा।

ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बनगांव नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष आध्या की भारत-बांग्लादेश सीमा पर पेट्रापोल इलाके में विदेशी मुद्रा विनियम की एक कंपनी है, और उनके रिश्तेदार भी ऐसी करीब 90 कंपनियों का संचालन करते हैं, जिनका इस्तेमाल देश से बाहर पैसे भेजने में किया जाता है।

उन्होंने कहा कि टीएमसी नेता ने दुबई में एक कंपनी खोली, जिसे अक्टूबर 2023 में गिरफ्तार घोटाले के एक अन्य आरोपी बाकीबर रहमान की मदद से अपने बेटे के नाम पंजीकृत कराया।

उन्होंने कहा कि आध्या दुबई स्थित कंपनी के खाते में मोटी रकम भेजने में शामिल रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान ईडी ने पाया कि 16 अक्टूबर 2019 को उस खाते में करीब 66 लाख रुपये भेजे गए। आध्या को जनवरी में गिरफ्तार किया गया था। वह राज्य के मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक के करीबी माने जाते हैं, जिन्हें पिछले साल घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।