तुर्की : सेना ने उत्तर पश्चिम सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को किया ढेर

वाईपीजी सदस्यों को तुर्की सेना के ऑपरेशन यफ्रेट्स शील्ड जोन पर ‘उकसाने वाली गोलीबारी’ करने के बाद ‘निष्प्रभावी’ कर दिया गया

तुर्की : सेना ने उत्तर पश्चिम सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को किया ढेर

अंकारा : तुर्की के सुरक्षा बलों ने उत्तर-पश्चिमी सीरिया में सीरियाई कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के 12 सदस्यों को मार डाला। तुर्की रक्षा मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, वाईपीजी सदस्यों को तुर्की सेना के ऑपरेशन यूफ्रेट्स शील्ड जोन पर ‘उकसाने वाली गोलीबारी’ करने के बाद ‘निष्प्रभावी’ कर दिया गया।

तुर्की के अधिकारी अक्सर अपने बयानों में ‘निष्प्रभावी’ शब्द का उपयोग यह दर्शाने के लिए करते हैं कि संबंधित ‘आतंकवादियों’ ने आत्मसमर्पण कर दिया है या मारे गए हैं या पकड़े गए हैं। तुर्किये वाईपीजी समूह को प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) की सीरियाई शाखा के रूप में देखते हैं। तुर्की सेना ने पड़ोसी देश में अपनी सीमा पर वाईपीजी मुक्त क्षेत्र बनाने के प्रयासों के तहत 2016 में उत्तरी सीरिया में ऑपरेशन यफ्रेट्स शील्ड शुरू किया था। तुर्किये, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध पीकेके, 30 से अधिक वर्षों से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहा है।