हरियाणा में खाप नेताओं के साथ बातचीत के दौरान दिखी उपराष्ट्रपति धनखड़ की हाजिर जवाबी

इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े। जब धनखड़ नरवाल खाप के प्रमुख भलेराम नरवाल से मिले,

हरियाणा में खाप नेताओं के साथ बातचीत के दौरान दिखी उपराष्ट्रपति धनखड़ की हाजिर जवाबी

हरियाणा : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने हरियाणा दौरे के दौरान खाप पंचायत के नेताओं के साथ कुछ हल्के-फुल्के पल साझा किए और इस दौरान हरियाणवी में उनकी कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं सामने आईं। धनखड़ रविवार को कुरूक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में भाग लेने के लिए हरियाणा में थे।

उपराष्ट्रपति अपनी पत्नी के साथ रविवार को अंबाला वायुसेना अड्डे पर उतरे। अंबाला में उन्होंने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की मौजूदगी में विभिन्न खाप नेताओं से मुलाकात की। विज अंबाला कैंट से विधायक भी हैं।

 

बैठक का एक वीडियो उपराष्ट्रपति के कार्यालय द्वारा ‘एक्स’ पर साझा किया गया था। झज्जाराम चहल ने खुद को हरियाणा की चहल खाप का ‘वाइस प्रेसिडेंट’ बताते हुए अपना परिचय दिया तो , इस पर धनखड़ ने उन्हें टोकते हुए कहा, ‘‘रुकिए। एक वाइस प्रेसिडेंट, दूसरे वाइस प्रेसिडेंट से मिल रहा है।’’

 

इस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े। जब धनखड़ नरवाल खाप के प्रमुख भलेराम नरवाल से मिले, तो उन्होंने उनसे पूछा, ‘‘आपकी लंबाई क्या है?’’ भालेराम ने अपने जवाब में कहा, ‘‘छह फुट दो इंच।’’

 

तब धनखड़ ने जवाब दिया कि उनकी लंबाई भी छह फुट है। एक अन्य खाप नेता बलबीर सिंह चहल, जो जींद जिले से थे, ने धनखड़ को बताया कि वह बड़ौदा गांव के रहने वाले हैं, तब धनखड़ ने अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘इनका गोत्र बड़ौदा है।