परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को लेकर ‘आप’ ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

वरिष्ठ नेता धर्मपाल लाट ने बताया कि परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा गत 28, 29, 30 अप्रैल को जिला सिरसा में ग्राम स्तर पर शिविरों के आयोजन की घोषणा की गई।

परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को लेकर ‘आप’ ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला

सिरसा - हरियाणा के सिरसा में परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) का लघु सचिवालय में 12वें दिन भी धरना जारी रहा। आप कार्यकर्ताओं ने धरने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया। आप के राष्ट्रीय परिषद सदस्य विरेन्द्र कुमार ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

वरिष्ठ नेता धर्मपाल लाट ने बताया कि परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा गत 28, 29, 30 अप्रैल को जिला सिरसा में ग्राम स्तर पर शिविरों के आयोजन की घोषणा की गई। जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा शिविरोंं के आयोजन का गांवों में जाकर गांव-गांव जाकर निरीक्षण करने का मीडिया के माध्यम से प्रचार किया गया। शिविरों का आयोजन केवल घोषणा और कागजी कार्यवाही के रूप में किया गया, जिसके विरोध में आप का अनिश्चितकालीन धरना 11 मई से लघु सचिवालय में चल रहा है। अब तक सरकार और प्रशासन द्वारा आप की मांगों को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई है। सरकार और प्रशासन की हठधर्मिता के विरोध में आज आप द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान आप नेताओं ने कहा कि परिवार पहचान पत्र गरीबों के लिए गंभीर समस्या बन चुका है। अधिकारियों द्वारा परिवार पहचान पत्र का वेरिफिकेशन घर-घर, गली-गली जाकर डाटा एकत्रित करके करना था, लेकिन अधिकारियों द्वारा अपने आरामदेह कमरों में बैठकर लाखों लोगों का डाटा बिना किसी आधार व वैरिफिकेशन के अपलोड करवा दिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा अब केवल कागजी कार्यवाही में जिलास्तर पर शिविरों का आयोजन करने का दावा करके जनता के जख्मों पर नमक छिड़का जा रहा है। जब तक सरकार और ग्राम स्तर पर शिविरों का आयोजन करके परिवार पहचान पत्र की प्रशासनिक त्रुटियों को सही नहीं करती आप का आंदोलन जारी रहेगा।

आज के धरने में वरिष्ठ नेता हंसराज सामा, अनिल चंदेल, प्रतिनिधि ब्लॉक समिति सदस्य दारा सिंह दमदमा, जिला पार्षद प्रतिनिधि हैप्पी रानियां, जिला पार्षद गुरचरण सिंह फौजी, जिला पार्षद जसदेव सिंह निक्का, महिला नेत्री कविता नागर, सुखदीप कौर, पूनम गोदारा आप नेत्री जसप्रीत कौर बठला, सुजल अनेजा एडवोकेट सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।