सीएम खट्टर करेंगे जल संसाधन कार्य योजना 2023-25 लाँच

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री की पहल पर पंचकूला में गत 26-27 अप्रैल को अमृत जल क्रांति के तहत दो दिवसीय जल संरक्षण संगोष्ठी का आयोजन किया गया था

सीएम खट्टर करेंगे जल संसाधन कार्य योजना 2023-25 लाँच

चंडीगढ़ -  जल संरक्षण की दिशा में हरियाणा सरकार के अथक प्रयासों की कड़ी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जल संसाधन एवं जल संचयन हेतु अमृत जल क्रांति के तहत समेकित जल संसाधन कार्य योजना 2023-25 की शुक्रवार को शुरूआत करेंगे।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री की पहल पर पंचकूला में गत 26-27 अप्रैल को अमृत जल क्रांति के तहत दो दिवसीय जल संरक्षण संगोष्ठी का आयोजन किया गया था जिसमें जल-संरक्षण पर शोध कर रहे देश-विदेश के विशेषज्ञों सहित हरियाणा के अनेक विभागों ने भाग लिया। संगोष्ठी में आए विभिन्न सुझावों के आधार पर सभी विभागों द्वारा जल संरक्षण के लिए कार्य योजना तैयार की गई है।

श्री खट्टर जल संरक्षण के प्रति बेहद गम्भीर हैं और उन्हीं के मार्गदर्शन में कोरोना काल में भी मेरा पानी-मेरी विरासत योजना की अवधारणा तैयार की गई थी ताकि भावी पीढ़ी को धरती के साथ पानी भी विरासत में मिले। उन्होंने धान बाहुल्य जिलों में धान के स्थान पर अन्य फसलों के प्रति किसानों का रुझान बढ़ाने की भी शुरूआत की।