जम्मू के युवक की यूनान में ‘रहस्यमय’ मौत

परिजनों ने शव लाने की मोदी से की अपील

जम्मू के युवक की यूनान में ‘रहस्यमय’ मौत

जम्मू : यूनान में रहस्यमय तरीके से दिवंगत हुए 26 वर्षीय युवक के परिजनों ने अपने पुत्र के शव को वापस लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मदद मांगी है। परिजनों के अनुसार जम्मू जिले के मुथी गांव निवासी पंकज शर्मा की कुछ दिन पहले यूनान में रहस्यमय तरीके मौत हो गई थी। उनका शव यूनान के जनरल हॉस्पिटल, नेस इओनियास, कॉन्स्टेंटोपोलियो में रखा हुआ है।

परिजनों के मुताबिक मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। मृतक की मां गीता देवी ने श्री मोदी से उनके पुत्र के शव को भारत लाने में मदद करने की अपील की है। परिवार के सदस्यों के अनुसार, मृतक तीन साल से अधिक समय से यूनान में रह रहा था और वहां एक कंपनी में काम कर रहा था। एक रिश्तेदार ने कहा, मृतक एक गरीब किसान परिवार से था और कमाने के लिए यूनान गया था, लेकिन रहस्यमय परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। उसके परिवार में उसकी मां और तीन भाई हैं।

उनके पिता का कुछ साल निधन हो गया था और खेती ही परिवार की आय का एकमात्र स्रोत है।

मृतक के चचेरे भाई रविंदर सिंह ने यूनीवार्ता से कहा, हम अपने भाई के शव को पाने के लिए यूनान में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं, लेकिन अब तक कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। हम केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील करते हैं ताकि परिवार को जल्द से जल्द पंकज का शव वापस मिल सके और उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया जा सके।

परिजनों ने मांग करते हुए कहा, हम विदेश मंत्रालय और प्रधानमंंत्री कार्यालय में केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से हस्तक्षेप करने और मृतक शव की वापसी की सुविधा प्रदान कराने का अनुरोध करते हैं और साथ ही भाई की मौत की जांच की भी मांग करते हैं।