सीतारमण ने की ब्राजील के आर्थिक मामलों के मंत्री से की मुलाकात

आईएमएफ विश्व बैंक वार्षिक बैठक के इतर ब्राजील के आर्थिक मामलों के मंत्री हद्दाद फर्नांडो से भेंट की और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की

सीतारमण ने की ब्राजील के आर्थिक मामलों के मंत्री से की मुलाकात

माराकेच (मोरक्को) : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां चौथी जी 20 वित्त मंत्रियों और सेंंट्रल बैंक गवर्नरों (जी 20 एफएमसीबीजी) और आईएमएफ विश्व बैंक वार्षिक बैठक के इतर ब्राजील के आर्थिक मामलों के मंत्री हद्दाद फर्नांडो से भेंट की और आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।

वित्त मंत्रालय ने आज सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर जारी कहा कि दोनों मंत्रियों ने आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें बहुस्तरीय विकास बैंकों (एमडीबी) को मजबूत करने, जलवायु परिवर्तन के लिए वित्त जुटाने,क्रिप्टो संपदा, भविष्य के शहरों का वित्तपोषण, वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने, वैश्विक ऋण कमजोरियों का प्रबंधन और ब्रिक्स सीएस विस्तार शामिल हैं। श्रीमती सीतारमण ने श्री फर्नांडो को ब्राजील के जी 20 की 2024 के लिए अध्यक्षता संभालने के लिए शुभकामनायें देते हुये भारत की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया। इससे पहले श्री फर्नांडो ने श्रीमती सीतारमण को ब्राजील के जी 20 की अध्यक्षता संभालने की जानकारी दी थी। सीतारमण ने कहा कि ब्राजील की जी 20 अध्यक्षता ग्लोबल साउथ के मुद्दों को सकारात्मक गति और ऊंचाई प्रदान करने का उत्कृष्ट अवसर है।