दमोह स्कूल मामले में शिक्षकों के लिए गए कथन

धर्मांतरण से जुड़े मामलों में स्कूल के शिक्षकों को थाने में लाकर कथन लिए गए

दमोह स्कूल मामले में शिक्षकों के लिए गए कथन

दमोह : मध्यप्रदेश के दमोह जिले स्थित गंगा जमना स्कूल में स्कूली बच्चों के कथित धर्मांतरण से जुड़े मामलों में स्कूल के शिक्षकों को थाने में लाकर कथन लिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल प्रबंध समिति के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। स्कूल संचालकों की तलाश की जा रही है। वहीं, शिक्षकों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

शाला की छात्राओं को कथित हिजाब पहनाने के मामले में और शाला में नमाज पढ़ाने पर पुलिस में प्रकरण दर्ज होने के बाद शाला के प्राचार्य एवं शिक्षकों को कथन देने के लिए कोतवाली बुलाया गया था, लेकिन उनके द्वारा नहीं पहुंचने के उपरांत कल देर रात्रि पुलिस ने स्वयं धरपकड़ कर पांच शिक्षकों को कोतवाली लायी। इसके बाद देर रात्रि कथन लिए गए। इसमें छात्र-छात्राओं को हिजाब पहनाने, नमाज पढ़ाने, हिजाब ना पहनने की स्थिति में मारपीट किए जाने सहित अन्य बिंदुओं पर जांच और कथन लिए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर शाला में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिक्स को भी पुलिस द्वारा जप्त किया गया है। इसके अलावा कोतवाली पुलिस द्वारा पूर्व में शाला की प्रबंध समिति के विरुद्ध दर्ज किए गए मामले में आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।