पल-पल की गतिविधि पर स्वयं नजर रखे हुए है उपायुक्त

बरसाती पानी से प्रभावित क्षेत्रों का उपायुक्त शांतनु शर्मा रात्रि 2 बजे तक निरीक्षण करते रहे

पल-पल की गतिविधि पर स्वयं नजर रखे हुए है उपायुक्त

कुरुक्षेत्र : पहाड़ी क्षेत्र से मारकंडा, घग्गर और सरस्वती में पिछले 2 दिनों से लगातार आ रहे बरसाती पानी से प्रभावित क्षेत्रों का उपायुक्त शांतनु शर्मा रात्रि 2 बजे तक निरीक्षण करते रहे। इन प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की हर संभव मदद करने का प्रयास भी किया गया। इस दौरान अधिकारियों को सख्त आदेश भी दिए कि बरसात से प्रभावित नागरिकों की हर संभव मदद की जाए, कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। अहम पहलू यह है कि उपायुक्त शांतनु शर्मा जब जोगना खेड़ा से दबखेड़ी की तरफ ड्रेन साइफन का जायजा लेने के लिए पहुंचे तो जोगना खेड़ा से आगे सायफन तक उपायुक्त शांतनु शर्मा दूसरे विभाग की गाड़ी में बैठकर सायफन तक पहुंचे और मौके का जायजा लेकर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उपायुक्त शांतनु शर्मा शाहबाद मारकंडा, सरस्वती नदी, एसवाईएल और भाखड़ा नहर के क्षेत्रों पर स्वयं नजर रखे हुए है और अधिकारियों से भी पल-पल की रिपोर्ट ले रहे है। इतना ही नहीं उपायुक्त शांतनु शर्मा ने गत दिवस सारा दिन लाडवा, बाबैन, शाहबाद, इस्माईलाबाद, पिहोवा और थानेसर में बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करने के उपरांत गत्त देर रात्रि करीब 8.30 बजे सेक्टर-13 में हनुमान मंदिर और पुलिस थाना के साथ-साथ अग्रसेन स्कूल के पास बरसाती पानी की निकासी करवाने के लिए स्वयं पहुंचे। यहां पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी देवेंद्र नरवाल, एक्सईन सुरेंद्र कुमार और एमई संदीप कुमार को मौके पर तलब करके पानी निकासी के लिए इंजन लगवाए। यहां पर पानी की निकासी का प्रबंध करने के उपरांत उपायुक्त शांतनु शर्मा फिर से फील्ड में निकल गए और रात्रि 2 बजे तक लगातार बरसाती पानी से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेते रहे।

उपायुक्त शांतनु शर्मा मंगलवार को फिर से सुबह से ही फील्ड में उतर गए और शाहबाद, जोगना खेड़ा, दबखेड़ी, इस्माईलाबाद, पिहोवा सहित अन्य क्षेत्रों का जायजा लेने के मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिंचाई विभाग के साथ-साथ तमाम अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जहां-जहां पानी का भराव है, वहां-वहां पर पैनी निगाह रखें और प्रयास करें कि आबादी वाले क्षेत्र में लोगों को हर संभव मदद उपलब्ध करवाएं। इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और पंचायत विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना चाहिए। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस आपदा के समय कोई भी आलाधिकारी हेडक्वार्टर नहीं छोड़ेगा। सभी हेडक्वार्टर पर रहेंगे और अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों को देखेंगे।