राजभवन प्रांगण में भव्य रंगोली बनाकर दीप जलाए गए

श्री राम त्याग, प्रेम और सहिष्णुता के प्रतीक हैं।

राजभवन प्रांगण में भव्य रंगोली बनाकर दीप जलाए गए

गांधीनगर :  अयोध्या में भव्य राम मंदिर में राघव स्वरूप श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर गुजरात के गांधीनगर स्थित राजभवन प्रांगण में भव्य रंगोली बनाकर दीप जलाए गए।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी इस अवसर पर राम ज्योति प्रज्वलित की और समग्र परिसर रोशनी से जगमगा उठा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम त्याग, प्रेम और सहिष्णुता के प्रतीक हैं। आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भारतीय संस्कृति और विरासत की पुनः प्रतिष्ठा की है।

श्री देवव्रत ने आज के शुभ दिन की शुरुआत राजभवन परिसर में यज्ञ-हवन के साथ की। उन्होंने राजभवन में टेलीविजन पर राम मंदिर में श्रीराम की स्थापना के ऐतिहासिक, अलौकिक, पवित्रतम और ऊर्जावान क्षण को देखा।

करोड़ों भारतवासियों के साथ भावविभोर हुए। उन्होंने साक्षात भारतीय मूल्यों और सर्वोच्च आदर्शों तथा भारतीय संस्कृति में लोगों के अटूट विश्वास को कायम रखने के लिए श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया और बधाई दी।

वहीं, शाम को राजभवन के प्रांगण में आकर्षक रंगोली बनायी गयी। चारों ओर दीप जलाए गए और राज्यपाल ने राम ज्योति जलाकर आनंद उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को मुंह मीठा करवाकर इस अवसर की शुभकामनाएं दीं।