शिक्षा मंत्री को दिया थर्मल कर्मचारियों ने कौशल समस्या संबंधी ज्ञापन

जल्द करवाया जायेगा समाधान, कर्मचारियों में जागी उम्मीद

शिक्षा मंत्री को दिया थर्मल कर्मचारियों ने कौशल समस्या संबंधी ज्ञापन

यमुनानगर - हरियाणा कौशाल रोजगार निगम में नाम दर्ज करवाने को लेकर थर्मल कर्मचारी स्कूल शिक्षा मंत्री व वन मंत्री चौ. कंवरपाल से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से स्कूल शिक्ष मंत्री को समस्या का समाधान करवाकर धरने को समाप्त करवाने का आग्रह किया। वहीं समस्या सुनने के पश्चात मंत्री ने थर्मल एमडी को फोन के माध्यम से समस्या को जल्द प्रभाव से लेते हुए समाधान कराने को कहा। उन्होंने थर्मल कर्मचारियों को कहा कि समस्या का समाधान जल्द करा दिया जायेगा।

उधर, जैसे ही धरने पर बैठे कर्मचारियों को पता चला कि स्कूल शिक्षा मंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया है, तो उनके मन में यह आस जागी कि अब जल्द ही यह मामला सुलझ जायेगा। उनका कहना था कि अभी तक मौजूदा सरकार द्वारा इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया था। अब उन्हें पूरी-पूरी उम्मीद हैं कि मामला जल्द ही सुलझ जायेगा। आप को बता दे कि यह धरना प्रदर्शन अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ व भारतीय मजदूर संघ थर्मल कर्मचारियों द्वारा लगाया जा रहा है। वहीं संघ के प्रदेशाध्यक्ष नरेश बालू ने बताया कि संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी पवन जी की बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के साथ वार्ता में उपरोक्त जानकारी मिली है कि थर्मल के एमडी द्वारा कर्मचारियों की कौशल संबंधी समस्या व उनके रद्द हुए गेट पास के समाधान बारे आश्वासन दिया गया है। इस दौरान उनके साथ मुख्य रूप से प्रदेशाध्यक्ष नरेश बालू व संघ के अंबाला से जिला मंत्री कंवरपाल मौजूद थे।


आज के धरने की अध्यक्षत प्रधान अविनाश सैनी व मंच संचालन सचिव संजय बाली द्वारा किया गया। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अविनाश सैनी ने कहा कि मामले में मौजूदा सरकार के राज नेताओं का हस्तक्षेप करना जरूरी है। उनके बगैर इस समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। पिछले 47 दिनों से कर्मचारी धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन अभी तक कोई भी समाधान निकल कर सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि स्कूल शिक्षा मंत्री ही इस मामले का समाधान करवा सकते हैं। अब सभी कर्मचारियों की ओर पूरी-पूरी नजर उन पर ही है, क्योंकि यह कर्मचारी उन्हीें के हल्के के हंै। इस छोटी सी समस्या का समाधान जल्द करवाया जाना चाहिए। कर्मचारियों का कहना था कि वह 8 से 12 हजार की नौकरी करते हंै। धरने को इतने दिन होने के बावजूद गरीब कर्मचारी आज भी धरने पर इसलिए टिके हुए हंै,ताकि वह अपना हक ले सकें, लेकिन मौजूदा सरकार के हस्तक्षेप के बगैर वह थर्मल मैनेजमेंट से वह अपना हक नहीं ले सकते, इसलिए मौजूदा सरकार का हस्तेक्षप करना जरूरी है। इस अवसर पर जिला सचिव राज ठाकुर, जिलामंत्री आशीष धीमान,  संघ के जिलाध्यक्ष अश्वनी कश्यप, धर्मवीर, सचिन गुर्जर, प्रमोद, राजेश, जोली, योगेश, विजय, अश्वनी, डिंपल, रिंकू, मुकेश, आसू आदि मौजूद थे।