आंध्र प्रदेश में दिख सकता है तेलंगाना इफेक्ट, 24 विधायकों पर गाज गिरा सकते हैं जगनमोहन रेड्डी

पिछले 18 महीनों में हुई समन्वय समिति की बैठकों में, उन्होंने 'नॉन-परफॉर्मिंग

आंध्र प्रदेश में दिख सकता है तेलंगाना इफेक्ट, 24 विधायकों पर गाज गिरा सकते हैं जगनमोहन रेड्डी

आंध्रे प्रदेश :  मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी 2024 के चुनाव के लिए बड़े फैसले ले सकते हैं। राज्य में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि 24 वर्तमान विधायकों पर गाज गिर सकती है

इनमें 22 एससी और दो एसटी विधायकों शामिल हैं। हालांकि, कहीं यह आंकड़ा 40 का भी बताया जा रहा है। कुछ विधायकों के सीट भी बदले जा सकते हैं। लेकिन अधिकांश को चुनावी प्रक्रिया से बाहर रखा जाएगा, यह साफ होता दिखाई दे रहा है। 

ऐसा कहा जाता है कि मुख्यमंत्री ने, खासकर तेलंगाना चुनाव के नतीजों का विश्लेषण करने के बाद, कम प्रदर्शन वाले नेताओं को हटाने का मन बना लिया है। पिछले 18 महीनों में हुई समन्वय समिति की बैठकों में, उन्होंने 'नॉन-परफॉर्मिंग' विधायकों और पार्टी नेताओं को अपने तरीके सुधारने या बाहर होने का जोखिम उठाने की चेतावनी दी थी। माना जा रहा है कि अब उन्होंने नामों पर फैसला कर लिया है।

जो नाम बाहर आ रहे हैं उनमें राजम, पयाकराओपेट, अमलापुरम, रज़ोल, पी गन्नवरम, चिंथलापुडी, नंदीगामा, तिरुवुरु, प्रथीपाडु, ताड़ीकोंडा, वेमुरु, संथनुथलापाडु, येरागोंडापलेम, कोंडेपी, गुडूर, सुल्लुरुपेट, सत्यवेदु, गंगाधर और पुथलापट्टू शामिल हैं।

बताया जाता है कि वह अराकू और पोलावरम के एसटी विधायकों को हटाने के बारे में भी सोच रहे हैं। सीएम पहले ही दो मंत्रियों को स्थानांतरित कर चुके हैं - मेरुगा नागार्जुन को वेमुरु से संथनुथलापाडु, और आदिमुलापु सुरेश को येरागोंडापलेम से कोंडेपी - और पूर्व मंत्री मेकाथोती सुचरिता को प्रथीपाडु से ताडिकोंडा में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उनके दो-तीन एससी विधायकों को नए निर्वाचन क्षेत्रों में स्थानांतरित करने की भी संभावना है। बताया जाता है कि जगन ने चुनाव के बाद उनके मामलों पर विचार करने का वादा किया है और उनसे पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करने को कहा है।